यूपी पुलिस के हवाले किए गए मुख्तार अंसारी, जानिए कैसे किए गए हैं कड़े इंतजाम

उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को आज यूपी पुलिस के हवाले कर दिया गया. मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी की बांदा जेल में शिफ्ट किया जा रहा है.

  • 1369
  • 0

उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को आज यूपी पुलिस के हवाले कर दिया गया. मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी की बांदा जेल में शिफ्ट किया जा रहा है. कागजी कार्रवाई पूरी होने  के बाद यूपी पुलिस अंसारी को लेकर निकल गई हैं.

चाक चौबंद सुरक्षा में ले जाया जा रहा है मुख्तार अंसारी को

रोपड़ जेल के बाद मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश और पंजाब पुलिस कोई भी चूक नहीं करना चाहती है. सुरक्षा की गंभीरता इस बात से भी पता चलती है कि यूपी पुलिस की टीम में किसी अनहोनी को देखते हुए पुलिस जवानों के साथ एक बटालियन पीएसी भी रोपड़ भेजी गई है.

150 पुलिसकर्मियों की टीम पहुंची है रोपड़

यूपी पुलिस के 150 सदस्य मुख्तार अंसारी की कस्टडी लेने के लिए पंजाब आए हैं. इन 150 पुलिसकर्मियों में यूपी पीएसी  की एक कंपनी ही शामिल है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक 8 अप्रैल से पहले मुख्तार को यूपी पुलिस के हवाले करना है जिसके बाद पंजाब के गृह विभाग ने यूपी को चिट्ठी लिखी थी.

मुख्तार के भाई अफजाल जाएंगे कोर्ट

मुख्तार अंसारी के भाई और गाजीपुर के बीएसपी सांसद अफजाल अंसारी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश की जेल में मुख्तार के खिलाफ साजिश रची जा सकती है. अफजाल अंसारी ने मुख्तार की सुरक्षा के लिए कोर्ट जाने की बात भी कही है. इस बीच मुख्तार अंसारी के खिलाफ यूपी में मुश्किलें और बढ़ती जा रही है.

यूपी में मुख्तार के खिलाफ दर्ज हैं 52 मुकदमें

यूपी नंबर प्लेट की एंबुलेंस में मुख्तार अंसारी को पंजाब के मोहाली कोर्ट तक लाए जाने के मामले में भी यूपी के बाराबंकी में मुख्तार के खिलाफ केस दर्ज हुआ है और यूपी के मऊ से पहली गिरफ्तारी भी हो गई है. उत्तर प्रदेश में मुख्तार अंसारी पर अब तक 52 मुकदमें दर्ज हैं, उसके गैंग के 96 सदस्य गिरफ्तार हुए हैं. उसकी 192 करोड़ की ज्यादा की संपत्तियों को जब्त करने और गिराने की कार्रवाई भी हुई हैं. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT