अमरिंदर सिंह की रैली में शामिल होने जा रहे नवजोत सिंह को रोका, दिल्ली पुलिस संग हुई तीखी बहस

नवजोत सिंह सिद्धू से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिल्ली पुलिस संग उनकी तीखी बहस होती हुई नजर आ रही है।

  • 1442
  • 0

राजनीति की दुनिया में कब क्या हो जाए किसी को इस बात की खबर किसी को नहीं रहती है। कभी किसी नेता को गिरफ्तार कर लिया जाता है तो किसी को बीच सड़क पर ही किसी सभा, कार्यक्रम या फिर धारना का हिस्सा बनने से रोक दिया जाता है। वैसे आप कहेंगे ये तो आम सी बात है इसमें खास क्या लेकिन इस बार ये घटना किसी और के साथ नहीं बल्कि क्रिकेट की दुनिया से निकलकर राजनीति की दुनिया में प्रवेश करने वाले नवजोत सिंह सिद्धू के साथ घटी है। दरअसल  एक वीडियो पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का इस वक्त काफी ज्यादा वायरल हो रहा है, जिसमें उनकी और उनके एमएलए के साथ दिल्ली पुलिस की तीखी बहस होती हुई नजर आई हैं। दरअसल ये सब तब हुआ जब पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह के अंतर्गत जो जंतर-मंतर पर ही धरने का आयोजन हुआ था उसमें शामिल होने के लिए जा रहे थे। इस धरने के चलते किसानों की परेशानियों के साथ-साथ माल गाड़ियों की बहाली जैसे मुद्दे पर रोशनी डालने का प्रयास किया गया।

नवजोत सिंह सिद्धू को जब रोका गया तो उनके साथ कांग्रेस विधायक अमरिंदर सिंह राजा वारिंग समेत कई और विधायक शामिल थे। सभी राजनेताओं को दिल्ली बॉर्डर के पास रोक लिया गया। जो वीडियो सामने आया है उसके अंदर शुरुआत में आप देख सकते हैं कि नवोजत सिंह सिद्धू और उनके बाकी एमएलए की कारों को बीच सड़क पर ही रोक दिया जाता है। इस बात से नाराज होकर सिद्धू कहते हैं कि भाई या तो आप थाने ले जाओ लेकिन सड़क पर ऐसे कैसे रोका है आपने? क्या मजाक है ये? इसके बाद सिद्धू और अमरिंदर सिंह राजा वडिंग दिल्ली पुलिस ने उन्हें ऐसे बीच सड़क पर रोके जाने के लिए कोई ऑर्डर दिल्ली पुलिस को दिया गया है उसको मांगते हुए नजर आते हैं। लेकिन दिल्ली पुलिस उन्हें कुछ भी नहीं सौंपती है। इसके बाद ऐसा लगता है कि मामला शांत हो गया क्योंकि सिद्धू बाकी राजनेताओं के साथ गाड़ी में बैठ जाते हैं लेकिन आग तो असली भड़कना अभी बाकी थी। थोड़ी सी आगे ही उनका काफिला बढ़ता है कि तभी एक कार बीच सड़क पर खड़ी कर दी जाती है। इससे  अमरिंदर सिंह काफी ज्यादा भड़क जाते हैं और पुलिस वालों से उनकी बहस होना शुरु हो जाती है। 

इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू गुस्से में अपनी कार से बाहर आते हुए कहते है कि कोई ऑर्डर है ऐसे रोकने के लिए तुम्हारे पास? वो गुस्से में कहते हैं गाड़ी को हटाओ यहां से। एक पल तो ऐसा लगता है कि दोनों ओर से जमकर हाथपाई भी हो सकती है, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। वीडियो को रिकॉर्ड कर रहा शख्स ये कहता हुआ सुनाई देता है कि दिल्ली पुलिस एमएलए के साथ धक्का मुक्की कर रही है कोई ऑर्डर नहीं है उनके पास। इन सबके बीच एसएचओ नवजोत सिंह सिद्धू से बात करते हुए नजर आते हैं। जब अमरिंदर सिंह उनसे भी ऑर्डर दिखाने के लिए बात करते हैं तो उनके पास कुछ नहीं होता। इसके बाद नवजोत सिंह कहते हुए नजर आते हैं कि ये लोकतंत्र को डंडा तंत्र और गुंड़ा तंत्र बना रहे है। उन्होंने आगे कहा कि क्या लगता है ये सब करने से तुम पंजाब के लोगों को रोक लगो? इन सबके बाद एसएचओ आते हैं कहते है कि वो खुद पायलट करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू और बाकी विधायकों को आगे लेकर जाएंगे। इसके बाद उनकी गाड़ियों का काफिला आगे की ओर बढ़ सका।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT