लखीमपुर खीरी जा रहे नवजोत सिंह सिद्धू हिरासत में

नवजोत सिंह सिद्धू के काफिले को सहारनपुर में रोक दिया गया है. इसके बाद सिद्धू को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिा है.

  • 763
  • 0

नवजोत सिंह सिद्धू के काफिले को सहारनपुर में रोक दिया गया है. इसके बाद सिद्धू को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिा है. वह अपने काफिले को लेकर लखीमपुर खीरी जा रहे थे. इससे पहले, पंजाब कांग्रेस के वर्कर्स बैरिकेड्स को तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन, भारी तादाद में पुलिसबल की तैनाती की गई है. काफिले को यूपी-हरियाणा के बॉर्डर रोका दिया गया. नवजोत सिंह सिद्धू के साथ काफिले में कांग्रेस के कई नेता मौजूद हैं. इसमें पंजाब कैबिनेट के मंत्री विजेन्द्र सिंगला भी शामिल हैं और वे नारे लगा रहे हैं. पुलिस को तैनात किया गया है ताकि बैरिकेड्स न तोड़े जाएं.


नवजोत सिद्धू ने पिछले दिनों कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था, हालांकि उसे पार्टी ने अभी तक स्वीकार नहीं किया है. इससे पहले, सिद्धू ने मंगलवार को भी चेतावनी दी थी कि यदि किसानों की हत्या के सिलसिले में केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे को गिरफ्तार नहीं किया गया, तो कांग्रेस की पंजाब इकाई उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के लिए कूच करेगी.


पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को हिरासत में लेने को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस पर बुधवार को हमला बोलते हुए सिद्धू ने पुलिस पर संविधान की भावनाओं का उल्लंघन करने का आरोप भी लगाया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT