भारत के लिए राहत की खबर आई सामने, WHO ने दी ये जानकारी

दूसरी लहर के बाद अब तीसरी लहर का डर लोगों में लगातार बना हुआ है. हाल ही में WHO की साइंटिस्ट सौम्या स्वामीनाथन ने भारत के लिए एक राहत की खबर सुनाई है.

  • 2048
  • 0

कोरोना काल में संक्रमण की दहशत से पूरा संसार खौफ खाए बैठा था, हजारों लाखों लोगों ने इस वायरस से संक्रमित होकर अपनी जान गंवाई. दूसरी लहर के बाद अब तीसरी लहर का डर लोगों में लगातार बना हुआ है. हाल ही में WHO की साइंटिस्ट सौम्या स्वामीनाथन ने भारत के लिए एक राहत की खबर सुनाई है. भारत में अब कोरोना एंडमिक स्टेज में जा रहा है. एंडमिक स्टेज का मतलब किसी भी महामारी का असर एक खास इलाके या कम लोगों तक सीमित रहना. जो भारत के लिए राहत भरी खबर है. इसके साथ ही उन्होंने बताया की वायरस अब पहले के मुकाबले कमज़ोर पड़ गया है. हालांकि लोगों को अभी कुछ समय तक इन्हीं हालातों के साथ जीना पड़ेगा. 

कोरोना की दहशत

कोरोना काल की दहशत हमारा देश और ये पूरा संसार भूलाए नहीं भूल सकता. संक्रमण से लोगों के पूरे के पूरे परिवार का सर्वनाश हो गया, किसी की मां, किसी के पिता, किसी के बच्चे तो किसी के पति- पत्नि, भाई-बहन, दोस्त इस संक्रमण ने किसी को नहीं बक्शा. ऑक्सीजन सिलेंडर और अस्पताल में बेड के लिए  लोग अपने साथ बीमार व्यक्ति को लेकर सड़कों पर दरबदर भटक रहे थे. वो मंजर सोच कर भी लोगों की रूह कांप उठती है. खैर WHO की  साइंटिस्ट सौम्या स्वामीनाथन की इस जानकारी के बाद लोगों में खुशी लहर दौड़ती हुई नज़र आ रही हैं. लेकिन अभी कुछ समय के लिए इन्हीं हालातों में रहना देश के लिए और सबके लिए बेहतर होगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT