दिल्ली में ओमिक्रॉन का कहर, 11 राज्यों में फैल चुका है कोरोना का नया वैरिएंट

दक्षिण अफ्रीका में पाए जाने वाले कोरोना के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट का कहर देश में बढ़ता ही जा रहा है. राजधानी दिल्ली में गुरुवार को ओमिक्रॉन के 4 नए मरीज सामने आए.

  • 2024
  • 0

दक्षिण अफ्रीका में पाए जाने वाले कोरोना के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट का कहर देश में बढ़ता ही जा रहा है. राजधानी दिल्ली में गुरुवार को ओमिक्रॉन के 4 नए मरीज सामने आए. इसके साथ ही दिल्ली में माइक्रोन संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है. भारत में ओमिक्रॉन का पहला मामला 2 दिसंबर को कर्नाटक में सामने आया था. तब से यह देश के 11 राज्यों में पहुंच चुका है. देशभर में ओमिक्रॉन के अब तक 77 मामले सामने आ चुके हैं. महाराष्ट्र (32), राजस्थान (17) के बाद तीसरे नंबर पर दिल्ली है, जहां सबसे ज्यादा ओमिक्रॉन मामले पाए गए हैं.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि अब राजधानी में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या 10 हो गई है. एक मरीज ठीक हो गया है. राजधानी के एलएनजेपी अस्पताल में फिलहाल 9 मरीज भर्ती हैं. अच्छी खबर यह है कि किसी भी मरीज में गंभीर लक्षण नहीं हैं.

दिल्ली में बढ़ा संक्रमण, लगाई गई पाबंदियां

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि एयरपोर्ट से कई लोग पॉजिटिव मिल रहे हैं. दिल्ली में संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है, जिसके बाद वहां पाबंदियां लगा दी गई हैं. नए साल और क्रिसमस को ध्यान में रखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने 31 दिसंबर तक के लिए पाबंदियां लगाई हैं, जिसके बाद बार, रेस्टोरेंट और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में 50 फीसदी लोगों को ही बैठने की इजाजत होगी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT