सरोज खान की पुण्यतिथि पर, भूषण कुमार ने भारत की पहली महिला कोरियोग्राफर पर बायोपिक की घोषणा

प्रसिद्ध कोरियोग्राफर सरोज खान की पहली पुण्यतिथि पर, फिल्म निर्माता भूषण कुमार ने घोषणा की है

  • 937
  • 0

प्रसिद्ध कोरियोग्राफर सरोज खान की पहली पुण्यतिथि पर, फिल्म निर्माता भूषण कुमार ने घोषणा की है कि वह अपने बैनर टी-सीरीज़ के माध्यम से बॉलीवुड के दिग्गज पर एक बायोपिक का निर्माण करेंगे. तीन बार के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता सरोज खान का पिछले साल 71 वर्ष की आयु में आज ही के दिन निधन हो गया था.

अपने चार दशक से अधिक लंबे करियर के दौरान, उन्होंने 3,500 से अधिक गीतों को कोरियोग्राफ किया, जिनमें माधुरी दीक्षित अभिनीत "तेज़ाब", बीटा में "धक धक करने लगा", संजय लीला भंसाली के "डोला रे डोला" सहित "एक दो तीन" शामिल हैं। s "देवदास", और "जब वी मेट" से "ये इश्क हाय".

हिंदी सिनेमा में नृत्य संस्कृति को पुनर्जीवित करने में सरोज खान के योगदान को स्वीकार करते हुए कुमार ने कहा कि फिल्मों में उनकी यात्रा को सेल्युलाइड पर मनाया जाना चाहिए. “सरोज जी ने न केवल अपने डांस मूव्स से कलाकारों के साथ दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया, बल्कि उन्होंने हिंदी सिनेमा में कोरियोग्राफी के दृश्य में भी क्रांति ला दी. उनके नृत्य रूपों ने कहानियां सुनाईं जिससे हर फिल्म निर्माता को मदद मिली। वह दर्शकों को सिनेमाघरों में ले आई जिन्होंने अपने पसंदीदा अभिनेताओं को उनके कदमों पर नाचते देखा.

निर्माता ने एक बयान में कहा, "तीन साल की उम्र में शुरू हुई सरोज जी की यात्रा में कई उतार-चढ़ाव आए और उन्हें उद्योग से मिली सफलता और सम्मान को जीवंत करना होगा." कुमार ने कहा कि वह फिल्म का समर्थन करने के लिए सरोज खान की बेटी सुकैना खान और बेटे राजू खान के आभारी हैं.

खुद कोरियोग्राफर राजू खान ने कहा कि वह अपनी मां के जीवन पर बन रही फिल्म को लेकर रोमांचित हैं. “मेरी माँ को नाचना बहुत पसंद था और हम सभी ने देखा कि कैसे उन्होंने अपना जीवन उसी के लिए समर्पित कर दिया। मुझे खुशी है कि मैं उनके नक्शेकदम पर चला. मेरी मां को इंडस्ट्री ने प्यार और सम्मान दिया और यह हमारे, उनके परिवार के लिए सम्मान की बात है कि दुनिया उनकी कहानी देख सकती है. मुझे खुशी है कि भूषणजी ने खूबसूरत सरोज खान पर एक बायोपिक बनाने का फैसला किया है.

सुकैना खान ने कहा कि बायोपिक न केवल फिल्म उद्योग में उनकी यात्रा पर बल्कि उनके निजी जीवन पर भी केंद्रित होगी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT