अमृतसर के गुरु नानक देव अस्पताल में लगी आग, भर्ती थे 650 मरीज

एक तरफ दिल्ली के मुंडका इलाके के पास एक तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत में आग लगने की बात अभी खत्म नहीं हुई थी कि अब पंजाब से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है.

  • 615
  • 0

एक तरफ दिल्ली के मुंडका इलाके के पास एक तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत में आग लगने की बात अभी खत्म नहीं हुई थी कि अब पंजाब से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है. जहां अमृतसर मेडिकल कॉलेज में भीषण आग लग गई. देखते ही देखते आग इतनी भीषण हो गई कि अस्पताल में भर्ती 650 मरीजों की जान खतरे में पड़ गई. कुछ ही मिनटों में पूरा अस्पताल आग की लपटों में घिर गया. आनन-फानन में मरीजों को निकालने का काम शुरू किया गया.

ट्रांसफार्मर में लगी आग

दरअसल, अमृतसर मेडिकल कॉलेज में शनिवार दोपहर करीब 2 बजे भीषण आग लग गई। बताया जा रहा है कि यह आग ओपीडी के पिछले हिस्से और एक्स-रे यूनिट के पास दो ट्रांसफार्मर में अचानक से फटने से लगी है. क्योंकि इन्हीं ट्रांसफार्मरों के माध्यम से अस्पताल में बिजली की आपूर्ति की जाती है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले की जांच कर रही है.

सैकड़ों मरीज आग की चपेट में

आपको बता दें कि देखते ही देखते आग ने इतना भयानक रूप ले लिया कि देखते ही देखते आग पूरे अस्पताल में फैल गई. खासकर ऊपरी मंजिल पर स्थित स्किन वार्ड में चीख-पुकार मच गई. क्योंकि यहां करीब 650 मरीज भर्ती थे। पूरा बाड़ा आग की लपटों और धुएं से भर गया. किसी तरह अस्पताल बंद हुआ और परिजनों ने मरीजों को निकालने का काम शुरू किया. हालांकि समय रहते मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

आग की लपटें अभी भी बढ़ रही हैं

वहीं स्थानीय लोगों व अस्पताल स्टॉप ने पुलिस व दमकल विभाग को हादसे की सूचना दी. इसके बाद दमकल की गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाने का काम शुरू किया गया. बताया जा रहा है कि सभी मरीजों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. लेकिन आग की लपटें अभी भी मौके पर ही उठ रही हैं. आग बुझाने का काम चल रहा है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT