200 करोड़ के लोन फ्रॉड केस में एंबिएंस मॉल का मालिक गिरफ्तार, ED ने लिया बड़ा एक्शन

इससे पहले ED ने सात बार एंबिएंस ग्रुप पर छापे मारे है. इस बार फिर से 200करोड़ का फर्जीवाड़ा सामने आया.

  • 1336
  • 0

प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने बैंक धोखाधड़ी के मामले में राज सिंह गहलोत को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया. राज सिंह गहलोत गुरुग्राम के एंबिएंस मॉल के मालिक है. गहलोत पर 200 करोड़ के बैंक क़र्ज़ की धोखाधड़ी का आरोप है, इसके साथ यह भी आरोप है की राज सिंह ने रिहायशी (residential) जमीन पर मॉल का निर्माण कराया है. आज दिल्ली के ED कोर्ट में उनकी पेशी है, जहा से ED राज सिंह को रिमांड में लेगी.

इससे पहले भी ED ने बैंक फर्जीवाड़ा मामले में एंबिएंस ग्रुप के लगभग 7 ठिकानो पर छापे(raid) मारे थे. अभी शुक्रवार को राज सिंह गहलोत के घर सहित दिल्ली में सात जगह पर छापेमारी हुई. इन में अमन हॉस्पिटैलिटी व एंबिएंस ग्रुप की अन्य कंपनियों के कार्यालय(office) और उनके घर शामिल है.


200 करोड़ रुपये के बैंक कर्ज़ धोखाधड़ी केस में गुरुग्राम के एम्बिएन्स मॉल का मालिक गिरफ्तार

ईडी ने पिछले दिनों राज सिंह गहलोत के साट ठिकानों पर छापा भी मारा था. (फाइल फोटो)


इससे पहले ईडी ने बैंक फर्जीवाड़ा मामले में एंबिएंस ग्रुप के 7 ठिकानों पर छापे मारे थे. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने  शुक्रवार को राज सिंह गहलोत के आवासीय परिसर सहित दिल्ली में सात जगह छापेमारी की थी. जिन ठिकानों पर छापे मारे गए थे, उनमें अमन हॉस्पिटैलिटी व एंबिएंस ग्रुप की अन्य कंपनियों के कार्यालय परिसर व अन्य कंपनी अधिकारियों के ठिकाने शामिल हैं.


राज सिंह गहलोत के अलावा उनके रिश्तेदारों (relatives) और सहयोगियों(colleagues) के ऑफिसेस और घरो की तलाशी ली गयी थी. ईडी के अधिकारियो ने बताया था कि राज सिंह गहलोत के आवास की तलाशी के दौरान 16लाख रुपये नगद और लगभग 24 लाख रुपये के बराबर विदेशी मुद्राए (international currency) बरामद की गयी थी. इसके सात तलाशी में संदिग्ध दस्तावेज(suspicious documents) और डिजिटल सबूत भी बरामद किए गए थे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT