पाकिस्तान की नापाक हरकत, जम्मू में फिर से दिखा संदिग्ध ड्रोन, सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट मोड में

गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से लगातार कई सालों से सीमा पार से हथियार और नशे की सप्लाई के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जाता रहा है.

  • 1056
  • 0

जम्मू में हाल ही में एयरफोर्स स्टेशन पर हुए ड्रोन अटैक के बाद देर रात जम्मू के मिलिट्री स्टेशन पर भी संदिग्ध ड्रोन उड़ता दिखाई दिया. बीती रात सुंजवान मिलिट्री ब्रिगेड में रात 3.00 से 3.30 के बीच इस ड्रोन को देखा गया है. बीते 24 घंटे में जम्मू कश्मीर में मिलिट्री स्टेशन के आसपास ड्रोन देखे जाने की यह दूसरी घटना है.

जानकारी के मुताबिक सोमवार देर रात सुरक्षाबलों को ये ड्रोन कुंजवानी, सुंजवान, कलूचक इलाके के पास दिखाई दिया. यह ड्रोन काफी ऊंचाई पर उड़ रहा था. एक सफेद रंग की रोशनी नजर आ रही थी, जो लगातार आगे बढ़ रही थी। ड्रोन पर सुरक्षाबलों ने फायरिंग की थी, जिसके बाद यह अंधेरे में वापस लौट गए. खतरे को भांपते हुए सैन्य प्रतिष्ठानों में एंटी ड्रोन गन सहित कमांडो तैनात किए गए हैं. किसी भी जगह ड्रोन उड़ता देख जवाबी कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं.

इसके अलावा सभी सेना मुख्यालयों, यूनिटों, कैंपों में जवानों को अलर्ट किया गया है. वायुसेना स्टेशन में भी एंटी ड्रोन गन वाले एनएसजी कमांडो तैनात किए गए हैं. हालांकि, सेना के प्रवक्ता ने कहा कि इसके बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है, लेकिन सभी कैंप अलर्ट पर जरूर रखे गए हैं. दो दिन से लगातार दो ड्रोन वारदातों से सुरक्षा को खतरा तो है ही और यह एक बड़ी चुनौती भी है. लिहाजा सेना पूरी तरह से अलर्ट है और हर संभव कोशिश की जा रही है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से लगातार कई सालों से सीमा पार से हथियार और नशे की सप्लाई के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जाता रहा है. इस वक्त पाकिस्तान जानता है कि एलओसी पर भारतीय सेना ने बेहद मुस्तैदी से तैनाती की हुई है. पूरी एलओसी की मजबूत तारबंदी की गयी है, इसके साथ ही चप्पे चप्पे पर सैनिक और अधिकारी भी मौजूद हैं. जिसके चलते अब पाक ड्रोन से हथियार और नशे की सप्लाई कर रहा है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT