लुधियाना में प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग, 2 मजदूरों की हालत गंभीर

इलाके में दहशत फैल गई और मौके से काले धुएं के गुबार उठते नजर आए। सोशल मीडिया पर प्रसारित किए जा रहे वीडियो में, तेज लपटों को यूनिट को अपनी चपेट में लेते देखा जा सकता है।

  • 502
  • 0

सोमवार शाम सुंदर नगर में एक प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग लगने से दो मजदूर 90% से अधिक झुलस गए. शाम करीब छह बजे 70 फीट रोड स्थित सावन प्लास्टिक में आग लग गई। आशंका जताई जा रही है कि आग शार्ट सर्किट के कारण लगी है। मजदूरों, 18 वर्षीय सरवन और 40 वर्षीय कालीराम को क्रिश्चियन मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। सीएमसी के उप चिकित्सा अधीक्षक डॉ अमित गुलरेज़ ने कहा कि पीड़ितों के चेहरे, छाती और पैरों पर थर्ड डिग्री जलन हुई थी। यूनिट का मालिक भी इमारत की पहली मंजिल पर रहता है, लेकिन समय रहते उसे खाली करा लिया गया।

यह भी पढ़ें :  UP: देवरिया में हुआ भीषण सड़क हादसा, बस और बोलेरो की आमने-सामने भिड़ंत में 6 की मौत कई घायल

इलाके में दहशत फैल गई और मौके से काले धुएं के गुबार उठते नजर आए। सोशल मीडिया पर प्रसारित किए जा रहे वीडियो में, तेज लपटों को यूनिट को अपनी चपेट में लेते देखा जा सकता है। दमकलकर्मियों का कहना है कि यूनिट में आग के पर्याप्त इंतजाम नहीं किए गए थे। सब-फायर ऑफिसर (एसएफओ) आतिश राय ने कहा कि पांच दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था और आग पर काबू पाने में लगभग आधे घंटे का समय लगा।

दरेसी थाने के थाना प्रभारी राजिंदरपाल सिंह ने कहा कि पुलिस ने घटनास्थल का दौरा किया था और सीएमसी अस्पताल का भी दौरा किया था, जहां आरोपियों का इलाज चल रहा है. उन्होंने कहा, 'मामले में अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है।

मधुशाला में आग लग जाती है

सोमवार को चंडीगढ़ रोड पर पुलिस कॉलोनी चौक के पास एक सराय में आग लगने के बाद एक मजदूर के लिए यह एक करीबी दाढ़ी थी। सराय के पिछले हिस्से में लगे ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट के कारण सुबह करीब 9:15 बजे आग लग गई और आग की लपटें तेजी से फैल गईं क्योंकि मधुशाला ज्यादातर लकड़ी और बांस और स्टील के शेड से बनी थी। यूनिट के अंदर एक मजदूर सो रहा था, लेकिन साथियों के शोर मचाने पर वह सही समय पर बाहर आ गया। एयर कंडीशनर, एलईडी समेत अन्य महंगे सामान जलकर खाक हो गए। आग की लपटों से पास की एक शराब की दुकान भी क्षतिग्रस्त हो गई। सराय के पास खड़ी कारों को इलाके से हटा दिया गया।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT