Partha Chatterjee Arrested: शिक्षा भर्ती घोटाले में 26 घंटे की पूछताछ के बाद पार्थ चटर्जी गिरफ्तार, अर्पिता मुखर्जी को भी लिया हिरासत में

Partha Chatterjee Arrested: पश्चिम बंगाल के शिक्षा घोटाले में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री रहे पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार कर लिया गया है साथ ही उनके करीबी बताई जाने वाली अर्पिता मुखर्जी को भी ईडी ने हिरासत में ले लिया है

  • 585
  • 0

Partha Chatterjee Arrested: पश्चिम बंगाल के शिक्षा घोटाले में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री रहे पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार कर लिया गया है साथ ही उनके करीबी बताई जाने वाली अर्पिता मुखर्जी को भी ईडी ने हिरासत में ले लिया है. ईडी के अधिकारी फिलहाल उससे पूछताछ कर रहे हैं. वहीं, पिछले 26 से पूछताछ के बाद ईडी ने पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया है.

शनिवार सुबह पार्थ चटर्जी ने खराब स्वास्थ्य का हवाला दिया है. इसके बाद दो डॉक्टरों की टीम भी इलाज के लिए उनके आवास पर पहुंची. जानकारी के मुताबिक गिरफ्तारी के बाद पार्थ चटर्जी को मेडिकल के लिए ले जाया जा रहा है. पार्थ को कोलकाता के सीजीओ कॉम्प्लेक्स ले जाया जाएगा. शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी मानी जाने वाली अर्पिता मुखर्जी के घर पर शुक्रवार को ईडी ने छापेमारी की. उसके घर से 20 करोड़ रुपये नकद बरामद किए गए. 

अर्पिता के अलावा ईडी ने कई और जगहों पर छापेमारी की थी. इस सूची में माणिक भट्टाचार्य, आलोक कुमार सरकार, कल्याण मोय गांगुली जैसे नाम शामिल हैं. इन सभी का कनेक्शन बंगाल शिक्षा भर्ती घोटाले में सामने आया था. लेकिन सबसे बड़ी कार्रवाई अर्पिता के खिलाफ हुई है, जिनके घर में 20 करोड़ नकद मिले हैं.

ईडी ने छापेमारी के दौरान अर्पिता के घर से 20 फोन भी जब्त किए. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि अर्पिता उन फोन के जरिए क्या करती थी, लेकिन ईडी ने उसे भी अपनी जांच में शामिल किया है. ईडी के रडार पर और भी लोग हैं. उनके खिलाफ भी छापेमारी जारी है. ईडी निचले स्तर के अधिकारियों तक नहीं पहुंच पाई है. आशंका जताई जा रही है कि वह फरार हो सकता है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT