IAS में पास, रिश्ते में फेल: जुदा होंगे टीना और अतहर, दायर की तलाक की अर्जी, ऐसी थी दोनों की प्रेम कहानी!

फैमिली कोर्ट में दोनों ने ही इस बात पर सहमति जताई है कि वो दोनों अब साथ नहीं रह सकते और अलग होना चाहते हैं।

  • 4149
  • 0

सिविल सर्विसेज में टॉपर रहने एक जोड़े ने आईएएस का एग्जाम तो पास कर लिया था लेकिन जब बात प्यार के एग्जाम की तो वो उसे पास करने में असफल हुए। हम यहां बात कर रहे हैं एक बार फिर से सुर्ख़ियों में छाए 2015 के आईएएस टोपर टीना डाबी और अतहर आमिर की। इन दोनों ने आख़िरकार अलग होने का फैसला ले ही लिया और 17 नवंबर के दिन  के फैमिली कोर्ट में एक दूसरे से अलग होने का फैसला लेते हुए तलाक की अर्जी लगा दी है। फैमिली कोर्ट में दोनों ने ही इस बात पर सहमति जताई है कि वो दोनों अब साथ नहीं रह सकते और अलग होना चाहते हैं। जिसके बाद से ये खबर लगातार सुर्ख़ियों में बनी हुई है। बता दें कि अतहर और टीना उस वक्त भी सुर्ख़ियों में रहे थे जब इन दोनों ने समाज के खिलाफ जाकर एक दूसरे का हाथ थामा था। उस वक्त हिन्दू समाज के लोगों ने दोनों के फैसले पर एतराज जताया था और इसे लव जिहाद की साजिश का नाम भी दिया था।


कब मिले दोनों के दिल?

बता दें कि टीना डाबी  2015 की यूपीएससी टॉपर रही हैं और अतहर भी साल 2015 के ही सिविल सर्विसेज सेकंड टॉपर रहे हैं। यही इन दोनों के मिलने का कारण भी बना। मिली जानकारी के मुताबिक दोनों की मुलाकात दिल्ली के पर्सनल एंड ट्रेनिंग डिपार्टमेंट के एक कार्यक्रम में 11 मई 2015 को हुई थी। अतहर के मुताबिक ये उनके लिए पहली नजर का प्यार था, लेकिन उन्हें इस बात का एहसास होने में थोड़ा समय लगा। इसके बाद 2 साल की IAS ट्रेनिंग मसूरी में के लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी फॉर एडमिनिस्ट्रेशन में हुई।इस ट्रैनिग के दौरान दोनों अच्छे दोस्त बने और एक दूसरे के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने लगे। ट्रेनिंग के दौरान दोनों एक दुसरे को पसंद करने लगे। ट्रैनिंग के दौरान ही दोनों ने नीदरलैंड, पेरिस आदि कई जगह की ट्रिप भी की।

किस्मत से दोनों को ही राजस्थान में पोस्टिंग मिली जिसमे अतहर को जयपुर और टीना को अजमेर में पोस्टिंग मिली जिसके चलते दोनों का मिलना जुलना जारी रहा। उनकी नज़दीकियों से लोगों  दिक्कतें होने लगी फिर दोनों ने सबकी परवाह किए बिना शादी करने का फैसला ले लिया। उनके इस फैसले के खिलाफ पूरा समाज था लेकिन दोनों ने किसी की न मानी और साल 2018 में दोनों ने सबके खिलाफ जाकर कोर्ट में शादी कर ली। उसके बाद उनकी शादी का एक फंक्शन कश्मीर और दूसरा दिल्ली में हुआ। बदकिस्मती से दोनों ही इस शादी को निभाने में फ़ैल हुए और अलग होने का फैसला कर लिया। बता दें दोनों ही इस वक्त राजस्थान के जयपुर में कार्यरत हैं। जहां टीना वित्त विभाग में संयुक्त सचिव हैं तो वहीं आमिर सीईओ ईजीएस के पद पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। 


दिल्ली की रहने वाली हैं टीना डाबी

आईएएस टॉपर टीना वित्त विभाग में संयुक्त सचिव हैं। टीना का जन्म 9 नवंबर 1993 में मध्यप्रदेश के भोपाल में हुआ था। लेकिन  पोषण दिल्ली में ही हुआ है। लेडी श्री राम कॉलेज से उन्होंने अपनी पढाई की है। बता दें कि टीना के पिता का नाम जसवंत डाबी है और वो बीएसएनएल में जनरल मैनेजर की पोस्ट पर कार्यरत हैं। उनकी मां का नाम हिमानी डाबी है और वो भी इंडियन इंजीनियर सर्विस ऑफिसर रह चुकी हैं। इसके अलावा टीना की एक बहन भी है।


कश्मीर के हैं अतहर आमिर 

सिविल सर्विसेज में कश्मीर में दूसरी पोजीशन पाने वाले अतहर आमिर अनंतनाग के रहने वाले हैं। अतहर का जन्म 5 सितंबर 1992 में अनंतनाग में हुआ था। अतहर ने हिमाचल के आईआईटी मंडी से बीटेक किया है। बता दें कि आमिर के पिता का नाम मोहम्मद शफी खान है और वो पेशे से एक टीचर हैं। उनकी मां हॉउसवाइफ हैं। अतहर के अलावा उनका एक छोटा भाई और 2 छोटी बहने भी हैं।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT