बंगाल में भीषण गर्मी के बीच बारिश से मिली राहत, कई जगह आंधी-बारिश ने मचाई तबाही

राजधानी कोलकाता समेत पूरे बंगाल में पिछले कई दिनों से जारी भीषण गर्मी के कहर के बीच शुक्रवार शाम से राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बारिश से लोगों को कुछ राहत मिली है.

  • 592
  • 0

राजधानी कोलकाता समेत पूरे बंगाल में पिछले कई दिनों से जारी भीषण गर्मी के कहर के बीच शुक्रवार शाम से राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बारिश से लोगों को कुछ राहत मिली है. दक्षिण बंगाल के कई जिलों में शुक्रवार देर शाम और शनिवार को बारिश और गरज के साथ छींटे पड़े. वहीं, काल बैसाखी ने भी कहर बरपाया है. कहीं तेज आंधी के साथ बारिश हुई है. काल बैसाखी के कारण पेड़ गिरने और बिजली की लाइनें टूटने से रेल और सड़क यातायात भी प्रभावित हुआ है.

तूफान 

वहीं, नदिया जिले में आंधी से पेड़ की शाखा टूट जाने से रवींद्रनाथ प्रमाणिक (62) नाम के व्यक्ति की मौत हो गई. इसके अलावा तूफान की चपेट में आने से एक अन्य व्यक्ति भी घायल हो गया. दक्षिण दिनाजपुर जिले के बालुरघाट में तेज आंधी के कारण कई गांवों को भारी नुकसान हुआ है. इधर, पूर्वी बर्धमान जिले के कटवा-अजीमगंज शाखा में रेलवे ट्रैक के ऊपर ओवरहेड तार पर पेड़ गिरने से ट्रेन सेवाएं प्रभावित रहीं. हालांकि राजधानी कोलकाता में ऐसी बारिश नहीं हुई है. कोलकाता और उससे सटे जिलों हावड़ा, उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना और हुगली में हल्की बारिश हुई है. शनिवार को विभिन्न जिलों में आसमान में बादल छाए रहे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT