पेट्रोल डीज़ल की नयी दरों में फिर से हुआ इजाफा

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज फिर से बढ़ोतरी हुई है. यह इस साल लगातार पांचवीं बार जब सरकार ईंधन की कीमतों में एक बार फिर नया इजाफा करने जा रही है.

  • 888
  • 0

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज फिर से बढ़ोतरी हुई है. यह इस साल लगातार पांचवीं बार जब सरकार ईंधन की कीमतों में एक बार फिर नया इजाफा करने जा रही है. इस साल पाँचवी बार सरकार गरीबों की जेबों पर वार करने जा रही है. आज तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. इसके साथ ही दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 109.34 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई, जबकि डीजल अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 98.07 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

Also Read : 5 लाख दे कर मिले बीवी और नवजात बच्चा, जानिए पूरा मामला


मुंबई के लोग पेट्रोल और डीजल के लिए क्रमश: 115.15 रुपये प्रति लीटर और 106.23 रुपये प्रति लीटर खर्च करेंगे. कोलकाता में पेट्रोल-डीजल अब क्रमश: 109.79 रूपये प्रति लीटर और 101.79 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. तो वहीं चेन्नई में आपको थोड़े कम पैसे देने पड़ सकते हैं क्योंकि चेन्नई में पेट्रोल और डीज़ल का रेट क्रमशः 106.04 प्रति लीटर और 102.25 रूपये प्रति लीटर देखने को मिल सकता है.


जेट ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी

बता दें कि बुधवार यानी 16 फरवरी को जेट फ्यूल के दाम में 5.2 फीसदी की बढ़ोतरी की गई थी. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए जेट ईंधन के दाम में दो महीने के भीतर चौथी बार बढ़ोतरी की गई है. उधर, पेट्रोल-डीजल की कीमतें देश भर में 106 दिनों से स्थिर बनी हुई हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT