Petrol Diesel Price: कितना सस्ता हुआ पेट्रोल डीजल, जानिए नए दाम

लंबे समय के बाद देशवासियों को पेट्रोल-डीजल के दामों पर राहत मिली है. केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 8 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 6 रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की थी.

  • 632
  • 0

लंबे समय के बाद देशवासियों को पेट्रोल-डीजल के दामों पर राहत मिली है. केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 8 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 6 रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की थी. इसके बाद कुछ राज्यों ने पेट्रोल और डीजल पर टैक्स में कटौती का भी ऐलान किया है.


पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम

पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती का ऐलान करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे लिए जनता सबसे पहले है. पीएम मोदी ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम करने के इन फैसलों से लोगों को राहत मिलेगी और 'जीवन की सुगमता' बढ़ेगी.

यह भी पढ़ें :नरेंद्र बत्रा ने इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

दिल्ली में पेट्रोल की कीमत

केंद्र सरकार द्वारा की गई कटौती के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और डीजल की कीमत 89.62 रुपये प्रति लीटर है. वहीं नोएडा में पेट्रोल की कीमत 96.79 रुपये और डीजल की 89.96 रुपये हो गई है. केंद्र सरकार द्वारा कटौती की घोषणा के बाद केरल सरकार ने भी टैक्स में कटौती की है. केरल सरकार ने पेट्रोल पर 2.41 रुपये और डीजल पर 1.36 रुपये टैक्स में कटौती की है। इसके बाद केरल में पेट्रोल की कीमत में करीब 12 रुपये और डीजल की कीमत में करीब 9 रुपये की कमी आई है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT