जानिए अपने शहर के दाम, लगातार दूसरे दिन पेट्रोल के दामों ने किया बुरा हाल, डीजल में कोई बदलाव नहीं

पिछले कुछ दिनों से कुछ ऐसे फैसले लिए जा रहे हैं कच्चे तेल की कीमतों को लेकर पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है

  • 1801
  • 0

सरकारी तेल कंपनियों के फैसले कभी-कभी हमारी समझदारी को मात दे देते हैं ऐसे में पिछले कुछ दिनों से कुछ ऐसे फैसले लिए जा रहे हैं कच्चे तेल की कीमतों को लेकर पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है रिफाइनरी में पेट्रोल के मुताबिक डीजल निकालना महंगा पड़ रहा है फिर भी यह कंपनियां पेट्रोल की कीमतों में खूब इजाफा कर रही है.

वहीं डीजल अपने स्तर कीमत पर टिका हुआ है. आज सरकारी तेल कंपनियों के द्वारा दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 35 पैसे प्रति लीटर की तेजी से बढ़ा दी है. और डीजल को अपने स्तर कीमत पर रखा हुआ है. वही कल की बात करें तो पेट्रोल में कल 35 पैसे की तेजी देखने को मिली थी. परंतु डीजल में महज 18 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी पिछले शुक्रवार की बात करें तो तब भी केवल पेट्रोल के दामों में ही बढ़ोतरी देखी गई थी.

36 दिनों में कितना महंगा हुआ पेट्रोल

यह बात तो देखी गई है कि जब कोई महत्वपूर्ण चुनाव होने होते हैं. तब पेट्रोल या डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोतरी देखने को नहीं मिलती, कई राज्यों में विधान सभा चुनाव के चलते बीते मार्च और अप्रैल में पेट्रोल की कीमतों में कोई बढ़ोतरी देखने को नहीं मिली, और ऐसा नहीं है. कि उस वक्त कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं थी. फिर भी पेट्रोल डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई.

आपकी जानकारी के लिए बता दें बीते 4 मई से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में खूब बढ़ोतरी हुई है. कभी तो लगातार पेट्रोल डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिलती है तो कभी ठहर कर. 36 दिनों में ही पेट्रोल 9.54 रुपए प्रति लीटर महंगा हो गया है

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT