लगातार दूसरे दिन भी हुआ पेट्रोल महंगा, क्या पेट्रोल की कीमत रुकने का नाम लेगी, जानिए पूरा मामला

आज 28 जुलाई यानी गुरुवार को फिर से पेट्रोल की कीमतों में इजाफा किया गया है पेट्रोल 35 पैसे महंगा कर दिया गया है

  • 1093
  • 0

पेट्रोल डीजल की कीमतें लगातार बढ़ती ही जा रही है आज 28 जुलाई यानी गुरुवार को फिर से पेट्रोल की कीमतों में इजाफा किया गया है पेट्रोल 35 पैसे महंगा कर दिया गया है. जिसके बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 100.56 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गई है वहीं डीजल की बात करें तो डीजल में 9 पैसे की बढ़ोतरी की गई है यानी दिल्ली में डीजल का भाव 89.62 रुपए प्रति लीटर हो गया है.

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में राहत मिलने की उम्मीद दिखाई देने का नाम नहीं ले रही हैं. वही क्रूड प्रोडक्शन को लेकर ओपेक प्लस देशों की बैठक में सहमति नहीं बन पा रही है. लिहाजा इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड की कीमतों में तेजी जारी है. जिसकी वजह से घरेलू मार्केट में कीमतों में बढ़ोतरी जारी का अनुमान लगाया जा रहा है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 4 मई से लगातार पेट्रोल और डीजल में तेजी देखने को मिल रही है साल 2021 में पेट्रोल की कीमतें अब तक 15 फ़ीसदी ही बड़ी है जिन राज्यों में 100 रुपए से ऊपर पहुंची कीमतें वह है.राजस्‍थान, बिहार, आंध्र प्रदेश, कनार्टक, तेलंगाना, मध्‍य प्रदेश, महाराष्‍ट्र, जम्‍मू और कश्‍मीर, ओडिशा, तमिलनाडु और लद्दाख हैं. इन राज्यों में भी सबसे ज्यादा महंगा पेट्रोल राजस्‍थान के गंगानगर में मिल रहा है. और वही अब इस लिस्ट में दिल्ली का नाम शामिल हो गया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT