Photo: नहीं रुक रहा घरों में दरार पड़ने का सिलसिला, जोशीमठ के बाद रुद्रप्रयाग-कर्णप्रयाग में भी आईं दरारें

उत्तराखंड के चमोली जिले के जोशीमठ में मकानों और सड़कों पर दरारों को लेकर अभी टेंशन कम भी नहीं हुई थी कि अब कर्णप्रयाग में भी ऐसे ही मामले सामने आने लगी हैं.

  • 316
  • 0

1. ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन निर्माण शुरू होने के बाद हालात इस कदर बिगड़ गए हैं कि कभी भी स्थिति विकराल रूप ले सकती है. दरारों वाले कई और भी घर जमींदोज हो सकते हैं.


2. मकानों में दरारों के बाद रुद्रप्रयाग-कर्णप्रयाग के भी घरों में दरारें आ गई हैं. दहशत में भरे लोग अपनी गृहस्थी के अहम सामान एक जगह से दूसरी जगह लेकर जाना शुरू कर दिए हैं.


3. मरोदा गांव के घरों में दरारें आने की वजह ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन बताई जा रही है.इन दरारों की वजह से अब तक कई घर जमींदोज हो चुके हैं. वहीं कई अन्य घरों पर संकट के बादल छाए हुए हैं.


4. घरों में आ रही दरार के बाद मकान जमींदोज हो रहे हैं. जिन लोगों को रेलवे ने मुआवजा दे दिया है वे परिवार तो दूसरी जगहों पर शिफ्ट हो गए हैं. लेकिन जिनको मुआवजा नहीं मिला वह परेशान हैं.


5. ऋषिकेश से कर्णप्रयाग के लिए बन रही रेल लाइन में इन पहाड़ों को खोखला करके टनल बनाई जा रही है, ताकि किसी भी मौसम में इन अंदरूनी इलाकों तक सैलानी भेजे जा सकें.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT