पीएम इमरान खान ने दी अफगानिस्तान सरकार को धमकी

खान ने कहा कि उनका देश मुख्य रूप से एक मानवीय और शरणार्थी संकट की संभावना के बारे में चिंतित था यदि एक गृहयुद्ध छिड़ जाता है,

  • 1451
  • 0

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने अफगानिस्तान में एक "गृहयुद्ध" के जोखिम की चेतावनी दी है, अगर तालिबान वहां एक समावेशी सरकार बनाने में असमर्थ है.

मंगलवार को इमरान खान ने कहा कि "अगर उनके पास एक समावेशी सरकार नहीं है, और धीरे-धीरे यह एक गृहयुद्ध में उतरता है, जिसमें अगर वे सभी गुटों को जल्दी या बाद में शामिल नहीं करते हैं, तो वह भी पाकिस्तान को प्रभावित करेग."  

खान ने कहा कि उनका देश मुख्य रूप से एक मानवीय और शरणार्थी संकट की संभावना के बारे में चिंतित था यदि एक गृहयुद्ध छिड़ जाता है, साथ ही साथ पाकिस्तानी सरकार से लड़ने वाले सशस्त्र समूहों द्वारा अफगान की धरती का उपयोग किए जाने की संभावना है.

एक महीने पहले तालिबान के सरकार के अधिग्रहण के बाद, अफगान केंद्रीय बैंक के फंड में अनुमानित $ 10bn विदेशी बैंक खातों में जमे हुए हैं, विशेष रूप से यूएस फेडरल रिजर्व के पास.

 सोमवार को, पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने स्कूलों और अस्पतालों सहित अफगान सरकार के संस्थानों को काम करने की अनुमति देने के लिए उन फंडों को बंद करने का आह्वान किया. कुरैशी ने न्यूयॉर्क में संवाददाताओं से कहा, "एक तरफ, आप संकट को टालने के लिए नए फंड जुटा रहे हैं, और दूसरी तरफ, जो पैसा उनका है - वे इसका इस्तेमाल नहीं कर सकते.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT