पीएम मोदी ने पंत की मां से की बातचीत, अस्पताल ने जारी किया बुलेटिन

पंत को पीठ, सिर और पैरों में चोट आई हैं.लेकिन पंत के दिमाग और रीढ़ की हड्डी को सामान्य पाया गया है. हालांकि, शरीर और चेहरे के घावों को ठीक करने के लिए प्लास्टिक सर्जरी की गई है. फिलहाल पंत की हालत स्थिर है.

  • 361
  • 0

भारतीय टीम के सुपरस्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अस्पताल में भर्ती हैं जहां उनका इलाज चल रहा है. शुक्रवार को मां से मिलने उत्तराखंड अपने घर जा रहे थे रास्ते में रुड़की के पास उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया. इस हादसे में वह बुरी तरह घायल हो गए. इसके बाद उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. एक्सीडेंट इतना भयानक था कि उनकी कार जल कर राख हो गई थी. हालांकि जब तक कार में आग लगी तब तक शीशा तोड़कर ऋषभ बाहर निकल गए थे.इस तरह ऋषभ बाल-बाल बच गए.

पीएम मोदी ने पंत की मां से की बातचीत 

ऋषभ पंत के एक्सीडेंट होने पर पीएम मोदी ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की. साथ ही उन्होंने पंत के मां से फोन पर बातचीत करके उनके बेटे ऋषभ पंत का हाल चाल जाना. मोदी ने एक ट्वीट में कहा,‘मशहूर क्रिकेटर ऋषभ पंत के साथ हुए हादसे से व्यथित हूं. मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य और जल्द ठीक होने के लिए प्रार्थना करता हूं.’

हादसा कब और कहां हुआ

बता दें कि,यह हादसा सुबह 5.30 बजे रुड़की के नारसन बॉर्डर पर हम्मदपुर झाल के मोड़ पर हुआ. पंत अपनी कार नंबर DL 10 CN 1717 को खुद ही ड्राइव कर रहे थे. झपकी के बाद उनकी मर्सिडीज अनियंत्रित होकर डिवाइडर से जा टकराई. यह जगह उनके घर से 10 किलोमीटर दूर है. उस वक्त कार की रफ्तार 150 किमी/घंटे थी. कार 200 मीटर तक घिसटते चली गई.

पंत की हालत स्थिर 

बताते चलें कि, पंत को पीठ, सिर और पैरों में चोट आई हैं.लेकिन पंत के दिमाग और रीढ़ की हड्डी  को सामान्य पाया गया है. हालांकि, शरीर और चेहरे के घावों को ठीक करने के लिए प्लास्टिक सर्जरी की गई है. फिलहाल पंत की हालत स्थिर है. सक्षम हॉस्पिटल के चेयरमैन और ऑर्थोपेडिक सर्जन डॉक्टर सुशील नागर ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि MRI के बाद ही पता चलेगा कि उनके घुटने में कौन सी हड्‌डी टूटी है. पंत को ऑपरेशन की जरूरत भी पड़ सकती है.

डॉक्टर बोले- सीट बेल्ट पहने होते तो कार में झुलस सकते थे

डॉक्टर सुशील नागर ने मीडिया को बताया कि पंत सीट बेल्ट नहीं पहने थे. इसलिए वे सुरक्षित बाहर आ गए। अगर वे सीट बेल्ट पहने होते तो कार में आग लगने के बाद वह झुलस सकते थे.

BCCI ने जताई चिंता

ऋषभ पंत के दाहिने घुटने का लिगामेंट फट गया है, जिसे लेकर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) भी चिंतित है. जानकारी के मुताबिक पंत के लिगामेंट का इलाज BCCI की मेडिकल टीम कर सकती है, इसके लिए पंत को विदेश भी भेजा जा सकता है.

दिल्ली लाए जा सकते हैं पंत 

DDCA के निदेशक श्याम शर्मा ने कहा, 'DDCA की एक टीम उनके स्वास्थ्य की निगरानी के लिए मैक्स अस्पताल देहरादून जा रही है, यदि आवश्यक हुआ तो हम उन्हें दिल्ली में शिफ्ट कर देंगे और संभावना अधिक है कि हम उन्हें प्लास्टिक सर्जरी के लिए दिल्ली ले जाएंगे'

वापसी में लग सकता है समय 

ऋषभ पंत को टीम इंडिया में वापसी के लिए कम से कम 6 महीने का समय लग सकता है. ऐसे में वह न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज से बाहर हो सकते हैं. पंत दुबई से लौटे थे और उन्होंने अपनी मां को सरप्राइज देने के का प्लान बनाया था. इसी वजह से वह कार से दिल्ली से रुड़की जा रहे थे, लेकिन कार डिवाइडर से टकराने की वजह से उनका एक्सीडेंट हो गया. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT