पीएम मोदी पहुंचे प्राचीन मंदिर द्वारका, स्वामी शंकराचार्य के किए दर्शन

प्रधानमंत्री इस दौरान द्वारकाधीश मंदिर पहुंचे हैं, जहां पर उन्होंने पूजा-अर्चना के बाद शारदा द्वारका पीठ के शंकराचार्य स्वामी सदानंद सरस्वती महाराज से आशीर्वाद लिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • 59
  • 0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय गुजरात के दौरे पर हैं, 25 फरवरी को गुजरात में पीएम का दूसरा दिन रहा है। प्रधानमंत्री इस दौरान द्वारकाधीश मंदिर पहुंचे हैं, जहां पर उन्होंने पूजा-अर्चना के बाद शारदा द्वारका पीठ के शंकराचार्य स्वामी सदानंद सरस्वती महाराज से आशीर्वाद लिया है। इस दौरान प्रधानमंत्री और शंकराचार्य स्वामी सदानंद एक साथ अकेले 20 मिनट साथ रहे है। बता दें कि, इससे पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के बेयट द्वारका मंदिर पहुंचे थे, जहां पर पीएम ने पूजा-अर्चना के बाद दर्शन किए। इतना ही नहीं पीएम मोदी और सदानंद सरस्वती की मुलाकात की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें पीएम मोदी नमन करते हुए नजर आ रहे हैं।


पीएम मोदी ने शंकराचार्य को याद किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शंकराचार्य जी से मुलाकात करने के बाद कुछ तस्वीरें शेयर की है, उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर यह कहा है कि, "द्वारका में स्वामी श्री सदानंद सरस्वती जी महाराज जी से मिलना अद्भुत रहा है, लोगों में आध्यात्मिक जागृति को आगे बढ़ाने के लिए प्रयासों पर हम सभी को गर्व है। पीएम मोदी ने कहा है कि, हमने आदि शंकराचार्य जी की महानता को याद किया, जिनके आदर्श आज भी प्रेरणा देते हैं।"

पीएम ने गहरे पानी में लगाई डुबकी

बता दें कि, गुजरात के द्वारका में समुद्र के गहरे पानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डुबकी लगाई, पानी के अंदर पीएम मोदी उस स्थान पर गए, जहां जलमग्न द्वारका शहर मौजूद है। इतना ही नहीं उन्होंने यहां पर धार्मिक डुबकी लगाने के बाद एक ट्वीट में अपने अनुभव को देशवासियों के साथ शेयर भी किया है। पीएम मोदी ने कहा है कि, "पानी में डूबी द्वारका नगरी में प्रार्थना करना एक बहुत ही दिव्य अनुभव था, मुझे आध्यात्मिक भव्यता और शाश्वत भक्ति के एक प्राचीन युग से जुड़ाव महसूस हुआ, भगवान श्री कृष्णा हम सभी को आशीर्वाद दें।" इसके अलावा मोदी की जलमग्न शहर की यात्रा को समुद्री पर्यटन को बढ़ावा देने के रूप में भी देखा जा रहा है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT