पीएम मोदी आज करेंगे पश्चिम बंगाल और असम का दौरा, देंगे करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का तोहफा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज पश्चिम बंगाल और असम का दौरा करेंगे और इन राज्यों में विभिन्न योजनाओं की आधारशिला रखेंगे। वही पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के हल्दिया में अधोसंरचना विकास से जुड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास रखेंगे।

  • 1778
  • 0

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज पश्चिम बंगाल और असम का दौरा करेंगे और इन राज्यों में विभिन्न योजनाओं की आधारशिला रखेंगे। वही पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के हल्दिया में अधोसंरचना विकास से जुड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास रखेंगे। इस साल मार्च-अप्रैल में पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने हैं और पिछले एक पखवाड़े में प्रधानमंत्री का दोनों राज्यों का यह दूसरा दौरा हैं। यही नहीं पीएम मोदी के दौरे से पूर्व बीजेपी चीफ जेपी नड्डा भी बंगाल पहुंच गए हैं।

हल्दिया में होने वाली सभा से पहले यहां पर खास तैयारियां की जा रही हैं। इसके अलावा असम में भी पीएम मोदी के आगमन से पहले लोगों ने दीपोत्सव का आयोजन किया है। इसकी कुछ खास तस्वीरें पीएम ने खुद अपने ट्विटर अकाउंटर पर शेयर कर लोगों को धन्यवाद दिया है।

असम की तस्वीरों पर पीएम मोदी ने किया ट्वीट

असम की तस्वीरों को ट्वीट करते हुए पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'असम के लोगों में यह उत्साह देखकर खुशी हुई। मुझे खुशी है कि मुझे एक बार फिर इस राज्य में जाने का सौभाग्य मिला है। हम असम के सर्वांगीण विकास के लिए काम करना जारी रखेंगे। इसके बाद रविवार सुबह पीएम ने अपने ट्वीट में यह भी लिखा कि मैं पश्चिम बंगाल और असम के लिए रवाना हो रहा हूं।

बंगाल के दौरे से पहले किया ट्वीट


रविवार के प्रस्तावित दौरे से पहले पीएम ने शनिवार शाम को अपने ट्वीट में लिखा, "कल शाम मैं पश्चिम बंगाल के हल्दिया में रहूंगा। वहां एक कार्यक्रम में बीपीसीएल द्वारा बनाया गया एलपीजी आयात टर्मिनल राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा। इसके अलावा प्रधानमंत्री ऊर्जा गंगा परियोजना के तहत डोभी-दुर्गापुर प्राकृतिक गैस पाइपलाइन भी लॉन्च की जाएगी। आपको बता दें कि इस गैस पाइपलाइन की लागत 2400 करोड़ है।

असम में 'असोम माला' कार्यक्रम की शुरुआत

इससे पहले के ट्वीट में पीएम ने अपने असम दौरे के बारे में भी जानकारी दी है। उन्‍होंने लिखा है - 'मैं कल असम के लोगों के बीच रहूंगा। सोनितपुर जिले के ढेकियाजुली में एक 'असोम माला' कार्यक्रम शुरू किया जाएगा जो राज्य के सड़क बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देगा। यह पहल असम की आर्थिक प्रगति में योगदान के साथ कनेक्टिविटी में सुधार करेगी।' इसके अलावा मोदी असम में दो अस्‍पतालों की आधारशिला भी रखेंगे। 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT