PM नरेंद्र मोदी ने बॉक्सर डिंको सिंह और बुद्धदेव दासगुप्ता के निधन पर जताया शोक

पूर्व एशियन गेम्स मेडलिस्ट और देश के दिग्गज बाॅक्सर डींको सिंह और नेशनल अवॉर्ड विनर बंगाली फिल्म मेकर बुद्धदेव दासगुप्ता का हुआ निधन.

  • 1322
  • 0

पीएम नरेंद्र मोदी ने बुद्धदेव दासगुप्ता के निधन पर उनके विविध कार्य की प्रशंसा करते हुए कहा की 'दासगुप्ता ने सभी वर्गों के साथ तालमेल बिठाया . और आगे कहते हुए कहां की इस मुश्किल घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और उनके प्रशंसकों के साथ है'

नेशनल अवॉर्ड विनर बंगाली फिल्म मेकर बुद्धदेव दासगुप्ता का निधन: 

नेशनल अवॉर्ड विनर 77 साल के बंगाली फिल्म मेकर बुद्धदेव दासगुप्ता का अपनी उम्र से संबंधित बीमारियों और समस्याओं से पीड़ित होने के कारण उनका गुरुवार को कोलकाता में निधन हो गया. आपकी जानकारी के लिए बता दे बुद्धदेव दासगुप्ता की पांच फिल्मों को बेस्ट फीचर फिल्म के लिए नेशनल अवार्ड द्वारा नवाजा गया था. ये ही नहीं उन्हें उनकी दो फिल्मों के लिए बेस्ट डायरेक्टर नेशनल अवार्ड से भी सम्मानित भी किया गया है. उन्होंने गौतम घोष और अपर्णा सेन के साथ 1980 और 1990 के दशक में बंगाल में पैरलेल सिनेमा लेकर आए थे. 

पीएम नरेंद्र मोदी ट्वीट : 

नरेंद्र मोदी ने डींको सिंह के लिए ट्वीट कर लिखा और शोक जताया मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि 'डिंको सिंह कमाल के बॉक्सर थे. उन्हे कई बड़े सामानों से नवाजा गया था इसी के साथ डींको सिंह ने बॉक्सिंग को आगे बढ़ाने के लिए काफी योगदान दिया है पीएम मोदी ने आगे कहते हुए कहा कि डिंको सिंह के जाने से खेद है. और उनके परिवार और उनके प्रशंसकों के प्रति संवेदना. शांति'

पूर्व एशियन गेम्स मेडलिस्ट और देश के दिग्गज बॉक्सर डींको सिंह का निधन: 

मणिपुर के दिग्गज बॉक्सर डींको सिंह का गुरुवार को निधन हो गया. वह 2017 से लिवर कैंसर जैसी बड़ी बीमारी से जूझ रहे थे. केवल 41 वर्ष की उम्र में उन्होंने 1998 एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था. और यही नहीं उन्हें 1998 में अर्जुन पुरस्कार और 2013 में पद्मा श्री जैसे अवार्ड से नवाजा गया था. इतना ही नहीं डिको सिंह मैरीकॉम जैसे कई बड़े बॉक्सर्स के रोल मॉडल है. डिको सिंह को पिछले साल कोरोना पॉजिटिव पाया गया था लेकिन उन्होंने कोरोनावायरस को मात देकर घर वापसी कर ली थी. पर लिवर कैंसर के कारण गुरुवार को उनका निधन हो गया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT