वैक्सीन को लेकर पीएम करेंगे इस एप की शुरुआत, दिल्ली वालों को सीएम केजरीवाल दे सकते हैं ये सौगात

कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर दो बड़ी जानकारी इस वक्त सामने आई है, जिसका सीधा कनेक्शन पूरे देश और खासकर तौर पर तो दिल्ली वालों से है।

  • 1242
  • 0

भारत में कोरोना वायरस का खत्मा अब जल्दी ही होने वाला है। दो स्वदेशी वैक्सीन अब भारत को कोरोना के खिलाफ मजबूत बनाने का काम कर रही है। एक कोविड शील्ड और दूसरी को-वैक्सीन। वहीं, चार और वैक्सीन पर देश में इस बात काम चल रहा है। लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर इस वक्त सामने आ रही है। दरअसल ऐसी जानकारी इस वक्त सामने आ रही है कि 16 जनवरी को मोदी शुरू करेंगे टीकाकरण अभियान। इसका मतलब ये कि वो इसकी वर्चुअल शुरूआत करने वाले हैं। इन सबके बीच ध्यान देने वाली बात ये है कि पीएम मोदी खुद को-विन एप की भी आधिकारिक शूरूआत करेंगे। 

कोरोना वैक्सीन देश के हर नागरिक तक पहुंचे इस बात का ध्यान रखते हुए हर राज्य और क्रेंद शासित प्रदेश के मुख्यमंत्रियों अपनी और से हर संभव कदम उठाने में लगे हुए हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इसी संदर्भ में एक बार फिर से केंद्र सरकार से इस बात की अपील की है कि देश भर में लोगों को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त लगवाई जाए। इतना ही नहीं उन्होंने दिल्ली का जिक्र करते हुए ये कहा कि यदि केंद्र सरकार यहां लोगों को मुफ्त में वैक्सीन नहीं देगी तो दिल्ली सरकार खुद अपने खर्चें पर दिल्ली की जनता को मुफ्त में वैक्सीन लगवाएगी।

हमार देश है बेहद गरीब: सीएम केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने बुधवार के दिन अपनी बात रखते हुए कहा कि हमारा देश बहुत गरीब है और ये महामारी 100 साल में पहली बार आई है। ऐसे में कई सारे लोग हैं जो हो सकता है इस वैक्सीन का खर्चा न उठा पाएं। ऐसे में अपील है कि पूरे देश भर में ये वैक्सीन लोगों को मुफ्त दी जाए। उन्होंने ये तक कहा कि देखते हैं कि केंद्र सरकार क्या फैसला करती है यदि वो ऐसा नहीं करती तो जरूरत होने पर हम दिल्ली के लोगों को वैक्सीन मुफ्त में देंगे।

16 जनवरी से होगा कई चरणों में काम 

16 जनवरी से भारत के अंदर कई चरणों में वैक्सीनेशन का काम होना है। दिल्ली में वैक्सीनेशन के अभियान की शूरूआत लोकनारायण जय प्रकाश अस्पताल में की जाएगी। पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा इस कार्यक्रम में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन शामिल होते हुए नजर आएंगे।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT