PM नरेंद्र मोदी ने की हिमाचल के लोगों की तारीफ

डरा क्वार-शिमला के सिविल अस्पताल डॉ. राहुल ने मोदी के बताया कि वायरस और टीकाकरण के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए हर घर का दौरा करने के लिए टीमों को तैनात किया गया था.

  • 789
  • 0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  PM ने की हिमाचल के लोगों की तारीफ(PM Modi) हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य कर्मचारियों से बातचीत कर रहे हैं. ये वो कर्मचारी हैं जिन्हे वैक्सीन लग चुकी हैं, साडी बातें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (VC) के जरिये हुई. इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी मौजूद थे. मोदी ने कहा - मैंने देखा हैं कि डॉक्टरों, नर्सो समेत सभी स्टाफ सदस्यों ने टीकाकरण अभियान को अंजाम देने के लिए एक टीम बनके काम किया हैं, टीकाकरण अभियान को पूरा करने के लिए हमें किसी भी प्रकार की नरमी नहीं दिखानी चाहिए.



बातचीत में PM को बताया गया

डोडरा क्वार-शिमला के सिविल अस्पताल डॉ. राहुल ने मोदी के बताया कि वायरस और टीकाकरण के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए हर घर का दौरा करने के लिए टीमों को तैनात किया गया था.



अफवाहों पर ध्यान न दें

मोद ने कहा कि हिमाचलवासियों ने किसी भी अफवाह को, किसी भी अपप्रचार को टिकने नहीं दिया. हिमाचल इस बात का प्रमाण है कि देश का ग्रामीण समाज किस प्रकार दुनिया के सबसे बड़े और सबसे तेज़ टीकाकरण अभियान को सशक्त कर रहा है. मुझे खुशी है कि लाहौल स्पीति जैसा दुर्गम जिला हिमाचल में भी शत-प्रतिशत पहली डोज़ देने में अग्रणी रहा है. ये वो क्षेत्र है जो अटल टनल बनने से पहले, महीनों-महीनों तक देश के बाकी हिस्से से कटा रहता था. लेकिन सरकार ने जिस प्रकार की व्यवस्थाएं विकसित की, स्थितियों को संभाला वो प्रशंसनीय है.



भारत टीकाकरण में रिकॉर्ड बना रहा है

मोदी ने प्रसन्नता जताते हुए कहा-भारत आज एक दिन में सवा करोड़ टीके लगाकर रिकॉर्ड बना रहा है. जितने टीके भारत आज एक दिन में लगा रहा है, वो कई देशों की पूरी आबादी से भी ज्यादा है. भारत के टीकाकरण अभियान की सफलता, प्रत्येक भारतवासी के परिश्रम और पराक्रम की पराकाष्ठा का परिणाम है.



हिमाचल चैम्पियन बनकर सामने आया

मोदी ने कहा-100 वर्ष की सबसे बड़ी महामारी के विरुद्ध लड़ाई में हिमाचल प्रदेश, चैंपियन बनकर सामने आया है. हिमाचल भारत का पहला राज्य बना है, जिसने अपनी पूरी eligible आबादी को कोरोना टीके की कम से कम एक डोज़ लगा ली है. ये सब कुछ देवी- देवताओं के आशीर्वाद से हिमाचल सरकार की कर्मकुशलता से और हिमाचल के जन जन की जागरूकता से संभव हो पाया है. हिमाचल प्रदेश ने आज एक प्रधानसेवक के नाते ही नहीं बल्कि एक परिवार के सदस्य के नाते भी मुझे गर्व का अवसर दिया है. मैंने छोटी-छोटी सुविधाओं के लिए संघर्ष करते हुए हिमाचल को भी देखा है और आज विकास की गाथा लिख रहे हिमाचल को भी देख रहा हूं.







RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT