PM Narendra Modi Rally in Himachal: पीएम मोदी का हिमाचल में डेढ़ महीने में चौथी बार दौरा, संबोधित करेंगे दो रैलियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी की शनिवार को हिमाचल प्रदेश में दो जगहों पर चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी एक दिवसीय दौरे पर हैं. पीएम डेढ़ महीने में चौथी बार हिमाचल की जनता से रुबरु होंगे.

  • 509
  • 0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी की शनिवार को हिमाचल प्रदेश में दो जगहों पर चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी एक दिवसीय दौरे पर हैं. पीएम डेढ़ महीने में चौथी बार हिमाचल की जनता से रुबरु होंगे. प्रधानमंत्री के शेड्यूल के मुताबिक, आज दोपहर 1 बजे वह मंडी जिले के सुदर नगर में रैली करेंगे और वहीं 3 बजे सोलन में जनता को संबोधित करेंगे. हिमाचल प्रदेश पहुंचने से पहले पीएम मोदी पंजाब (Punjab) स्थित डेरा ब्यास पहुंचेंगे.  पंजाब और पंजाब दोनों हिमाचल ही जगह पीएम मोदी के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर बीते दिन शुक्रवार को पीएम मोदी की रैलियों की तैयारियों का जायजा लेते हुए कहा की पीएम मोदी की रैली ऐतिहासिक होगी. राज्य की जनता को पीएम का मार्गदर्शन मिलेगा, जनता परंपरा बदलेगी और बीजेपी को फिर से सत्ता सौंपेगी. 

हिमाचल में पीएम का चौथी बार दौरा

पीएम मोदी का डेढ़ महीने के अंदर यह चौथा दौरा है, जब पीएम मोदी हिमाचल की जनता को संबोधित करेंगे. आप को बता दे कि हिमाचल में विधानसभा का चुनाव होने में बस कुछ ही दिन बचा है ऐसे में पीएम मोदी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. इससे पहले पीएम मोदी ने 24 सितंबर को वर्चुअल रैली के माध्यम से मंडी की जनता को संबोधित किया था. उन्हें मंडी जाना था लेकिन बारिश के कारण कार्यक्रम बदलकर वर्चुअल माध्यम से किया गया था. इसके बाद 5 अक्टूबर को पीएम ने बिलासपुर और कुल्लू में रैली की थी. 13 अक्टूबर को पीएम मोदी ने ऊना और चंबा में जनता को संबोधित किया था और कई बडे़ प्रोजेक्ट का उद्घाटन और शिलानयास भी किया था.

5 अक्टूबर को ही पीएम ने ऊना के रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई थी और राष्ट्र को ऊना आईआईटी समर्पित किया था, साथ ही जिले में बल्क ड्रग पार्क की आधारशिला रखी थी. चंबा में उन्होंने पनबिजली परियोजना की आधार शिलारखी था और राज्य में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना-III का शुभारंभ किया था. 

35 साल से चली आ रही हिमाचल में ये रीति

हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी का मुख्य मुकाबला कांग्रेस के साथ है. राज्य में पिछले करीब साढ़े तीन दशक से हर पांच साल में सत्ता परिवर्तन देखा गया है. बीजेपी दावा कर रही है कि हिमाचल की इस रीति को वह इस बार तोड़ेगी और लगातार दूसरी बात सरकार बनाएगी. 1985 के बाद से राज्य में हर पांच साल में सत्ता परिवर्तन का दौर चल रहा है.

बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 12 नवंबर को मतदान किया जाएगा और 8 दिसंबर को मतगणना होगी. हिमाचल चुनाव के नतीजों के साथ ही गुजरात विधानसभा चुनाव के परिणाम आएंगे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT