पंचतत्व में विलीन हुईं PM मोदी की मां हीरा बा, प्रधानमंत्री ने दी मुखाग्नि

पीएम मोदी की मां हीराबा के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दे दी गई है. गांधीनगर के श्मशान घाट में उनका अंतिम संस्कार किया गया.पीएम मोदी और उनके भाइयों ने हीरा बा को मुखाग्नि दी. इससे पहले पीएम मोदी ने अपनी मां के पार्थिव शरीर को कंधा दिया.

  • 383
  • 0
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा पंचतत्व में विलीन हो गईं. पीएम मोदी ने अपनी मां को मुखाग्नि दी. गुजरात के गांधीनगर में एक श्मशान घाट में साधारण तरीके से उनका अंतिम संस्कार किया गया. हीरा बा का शुक्रवार सुबह 3.30 बजे निधन हो गया था. वे 100 साल की थीं. हीरा बा ने अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में अंतिम सांस ली. इसके बाद उनके पार्थिव शरीर को पीएम मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के घर पर लाया गया. जहां पीएम मोदी ने पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इसके बाद पीएम मोदी ने अपनी मां के पार्थिव शरीर को कंधा भी दिया. इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर मां हीरा बा के निधन की जानकारी देते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी. 
पंचतत्व में विलीन हुईं Heeraben Modi

पीएम मोदी की मां हीराबा के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दे दी गई है. गांधीनगर के श्मशान घाट में उनका अंतिम संस्कार किया गया.पीएम मोदी और उनके भाइयों ने हीरा बा को मुखाग्नि दी. इससे पहले पीएम मोदी ने अपनी मां के पार्थिव शरीर को कंधा दिया.

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम को जारी रखने की अपील

पीएम मोदी के परिवार ने कहा कि इस मुश्किल समय में हम प्रार्थनाओं के लिए सभी को धन्यवाद देते हैं. सभी से हमारा विनम्र अनुरोध है कि दिवंगत आत्मा को अपने विचारों में रखें और अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम को जारी रखें. हीराबा को यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

मां का स्थान कोई नहीं ले सकता Nitish Kumar

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी की मां श्रीमती हीरा बेन जी का निधन दुखद। मां का निधन असहनीय और अपूरणीय क्षति होता है। मां का स्थान दुनिया में कोई नहीं ले सकता। दिवंगत आत्मा की चिर शांति तथा प्रधानमंत्री श्री मोदी जी एवं उनके परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना है.

मां खोना अपनी आत्मा के एक हिस्से को खोने जैसा: Anand Mahindra

महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने भी पीएम मोदी की मां के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने कहा कि मां की उम्र कितनी भी हो, उसे खोना अपनी आत्मा के एक हिस्से को खोने जैसा है। मैं मोदी जी के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।

अखिलेश यादव ने दी श्रद्धांजलि

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने हीरा बा के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने लिखा है, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की माता जी आदरणीय श्रीमती हीराबेन मोदी जी का निधन, अत्यंत दुःखद. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें. शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं. भावभीनी श्रद्धांजलि!

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT