अमेरिका में यहूदी धर्मस्थल पर आतंकी हमला: चार लोगों को बंधक बनाया, पाकिस्तान की आतंकी को रिहा करने की मांग

पुलिस और मीडिया ने कहा कि बंधक वार्ताकार शनिवार को टेक्सास के एक आराधनालय में तनावपूर्ण गतिरोध में बंद थे, जहां एक दोषी आतंकवादी की रिहाई की मांग करने वाले एक व्यक्ति ने कई बंदी बना लिए थे.

  • 1010
  • 0

पुलिस और मीडिया ने कहा कि बंधक वार्ताकार शनिवार को टेक्सास के एक आराधनालय में तनावपूर्ण गतिरोध में बंद थे, जहां एक दोषी आतंकवादी की रिहाई की मांग करने वाले एक व्यक्ति ने कई बंदी बना लिए थे. संकट में आठ घंटे से अधिक, कोलीविले, टेक्सास में पुलिस ने कहा कि बंधकों में से एक को लगभग 5:00 बजे (2300 GMT) "असुरक्षित" रिहा कर दिया गया था, लेकिन आराधनालय में बंदी की एक अपुष्ट संख्या बनी रही.

यह भी पढ़ें :    महिला की सूझबूझ ने बचाई कईयों की जान, वीडियो वायरल

पुलिस के एक बयान में कहा गया, "इस व्यक्ति को जल्द से जल्द उसके परिवार से मिलवा दिया जाएगा और उसे चिकित्सकीय सहायता की जरूरत नहीं है." विवरण के साथ अभी भी स्पष्ट नहीं है, लेकिन आराधनालय के रब्बी और कम से कम दो अन्य लोगों के सामने आने की खबरें आ रही थीं, गतिरोध ने संयुक्त राज्य भर के यहूदी संगठनों के साथ-साथ इज़राइली सरकार से चिंता का विषय बना दिया.

यह भी पढ़ें :     16 जनवरी 2022 राशिफल आज, सभी राशियों के लिए ज्योतिषीय भविष्यवाणी

पुलिस ने कहा कि उन्हें शनिवार सुबह डलास के पश्चिम में लगभग 25 मील (40 किलोमीटर) की दूरी पर कोलीविले में बेथ इज़राइल कांग्रेगेशन में एक आपात स्थिति के लिए सतर्क किया गया था, रिपोर्ट्स तेजी से फैल रही थीं कि यह एक बंधक स्थिति थी. एबीसी न्यूज ने बताया कि बंधक बनाने वाला हथियारबंद था और उसने अज्ञात स्थानों पर बम रखने का दावा किया था. एबीसी ने इस मामले की जानकारी देने वाले एक अमेरिकी अधिकारी का हवाला देते हुए बताया कि वह व्यक्ति आफिया सिद्दीकी की रिहाई की मांग कर रहा था, जिसे अमेरिकी टैब्लॉयड द्वारा "लेडी कायदा" करार दिया गया है. एबीसी ने शुरू में कहा कि उस व्यक्ति ने सिद्दीकी का भाई होने का दावा किया, लेकिन बाद में स्पष्ट किया कि उसका भाई ह्यूस्टन में है, भाई के वकील का हवाला देते हुए.


अन्य विशेषज्ञों ने कहा कि अरबी में इस्तेमाल किया गया शब्द अधिक लाक्षणिक था और इसका मतलब इस्लामी आस्था में "बहन" था. पाकिस्तान के पूर्व वैज्ञानिक सिद्दीकी को 2010 में न्यूयॉर्क की एक अदालत ने अफगानिस्तान में अमेरिकी अधिकारियों की हत्या के प्रयास के लिए 86 साल जेल की सजा सुनाई थी. हाई प्रोफाइल मामले ने पाकिस्तान में कोहराम मचा दिया है. वह वर्तमान में टेक्सास के फोर्ट वर्थ में फेडरल मेडिकल सेंटर (FMC) जेल में बंद है. फ़ेसबुक पर कलीसिया की शब्बत मॉर्निंग सर्विस की एक लाइव स्ट्रीम में एक व्यक्ति के ज़ोर से बात करते हुए ऑडियो कैप्चर होता दिखाई दिया - हालाँकि यह इमारत के अंदर का दृश्य नहीं दिखा रहा था. इसमें उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है, "तुम मेरी बहन को फोन पर बुलाओ," और "मैं मरने वाला हूं."

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT