पाक के पूर्व PM इमरान खान को गिरफ्तार करने वारंट लेकर पहुंची पुलिस, कार्यकर्ताओं की भींड जमा

इमरान खान को गिरफ्तारी की बात सुनकर पाकिस्तान-तहरिक-ए-इंसाफ के नेता और इमरान सरकार के मंत्री रहे फवाद चौधरी ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को इकट्ठा होने के लिए कहा है.

  • 350
  • 0

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री को गिरफ्तार करने के लिए लाहौर पुलिस उनके घर पहुंच गई है. इस्लामाबाद पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि जब पुलिस उनके कमरे पर पहुंची उस समय वह अपने घर पर मौजूद नहीं थे. पुलिस का आरोप है कि वो गिरफ्तारी से बचने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं. पाकिस्तानी मीडिया का कहना है कि वह अपने घर पर ही हैं.  

गिरफ्तार किया तो मुल्क में अराजकता फैल सकती है: पार्टी 

इमरान खान को गिरफ्तारी की बात सुनकर पाकिस्तान-तहरिक-ए-इंसाफ के नेता और इमरान सरकार के मंत्री रहे फवाद चौधरी ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को इकट्ठा होने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि अगर इमरान खान को गिरफ्तार किया जाता है तो मुल्क में अराजकता फैल सकती है. 

पुलिस ने दी हिदायत 

इस्लामाबाद पुलिस ने इमरान खान की गिरफ्तारी में अड़चन न डालने को लेकर  PTI के कार्यकर्ताओं को हिदायत दी. पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि जो लोग इमरान के गिरफ्तारी में बाधा डालेंगे उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाई की जाएगी. 

क्या है तोशखाना मामला 

दरअसल इमरान खान को कुछ दिन पहले ही इस्लामाबाद कोर्ट ने सरकारी खजाने (तोशखाना) के करोड़ो रुपए के उपहार सस्ते में बेचने का आरोपी माना गया है. जिसके बाद उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया गया था. 

इमरान ने चुनाव आयोग को बताया था कि उन्होंने तोशाखाने से इन सभी गिफ्ट्स को 2.15 करोड़ रुपए में खरीदा था, बेचने पर उन्हें 5.8 करोड़ रुपए मिले थे. बाद में खुलासा हुआ कि यह रकम 20 करोड़ से ज्यादा थी. 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT