पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ नरेंद्र गिरि की मौत का खुलासा, जानिए पीछे का सच

रिपोर्ट में कहा गया है कि मौत का प्रथम कारण है- 'फांसी के कारण दम घुटने'. अधिकारियों ने आगे की जांच के लिए विसरा सुरक्षित रखा है.

  • 1297
  • 0

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (एबीएपी) के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह फांसी लगाने की बात सामने आई है. रिपोर्ट के अनुसार गले में एक संयुक्ताक्षर का निशान पाया गया था.

पोस्टमार्टम  रिपोर्ट के मुताबिक, गिरि के शरीर पर 'एंटी मार्टम इंजरी' के कोई निशान नहीं थे. रिपोर्ट में कहा गया है कि मौत का प्रथम कारण है- 'फांसी के कारण दम घुटने'. अधिकारियों ने आगे की जांच के लिए विसरा सुरक्षित रखा है.

सोमवार को कथित रूप से आत्महत्या करने वाले महंत नरेंद्र गिरी के शव को आज पोस्टमार्टम के लिए प्रयागराज के स्वरूप रानी मेडिकल कॉलेज ले जाया गया ताकि पता लगाया जा सके कि उनकी मौत में कोई गड़बड़ी तो नहीं है.

“एबीएपी अध्यक्ष का पोस्टमॉर्टम आज सुबह शुरू हुआ था. सरकार द्वारा 20 डॉक्टरों का एक पैनल गठित किया गया था, जिसमें से अंतिम समय में प्रक्रिया करने के लिए पांच डॉक्टरों को चुना गया था. पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी की गयी और उसके बाद शव को जनता के देखने के लिए राखी जाएगी, ”एबीएपी के सदस्यों ने आज पहले सूचित किया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT