दिल्ली से कानपुर के लिए रवाना हुए प्रेसिडेंट ट्रेन, राष्ट्रपति ने किया सफर

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार को दिल्ली से कानपुर के लिए खास ट्रेन से रवाना होंगे.

  • 1830
  • 0

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार को दिल्ली से कानपुर के लिए खास ट्रेन से रवाना होंगे. वहीं राष्ट्रपति उत्तर प्रदेश में अपने जन्म स्थान के दौरे के लिए ट्रेन में यात्रा करेंगे. वह जिस ट्रेन से जाएंगे वह प्रेसिडेंशियल ट्रेन होगी और 15 सालों बाद देश का कोई राष्‍ट्रपति ट्रेन से सफर कर रहे है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रेसिडेंशियल ट्रेन में राष्ट्रपति की कड़ी सुरक्षा के लिए कई इंतजाम किए गए हैं. उनकी सुरक्षा के लिए नेशनल सिक्योरिटी गार्ड एनएसजी के कमांडो उनकी सुरक्षा में तैनात रहेंगे और यह ट्रेन टूंडला और फिरोजाबाद से होकर निकलेगी.

और यह विशेष ट्रेन 5 घंटे 30 मिनट में कानपुर पहुंच जाएगी फिरोजाबाद के एसएसपी अशोक कुमार शुक्ला के द्वारा बताया गया कि यह ट्रेन दिल्ली से कल रवाना होगी.

ट्रेन की विशेषताएं

इस प्रेसिडेंशियल ट्रेन में दो स्पेशल कोच बनवाए गए हैं जिनमें बुलेट प्रूफ लगाए गए हैं सुरक्षा को देखते हुए इस ट्रेन के आगे एक खाली इंजन लगाया गया है

यह खाली इंजन आगे इसलिए लगाया गया है ताकि कोई ट्रेन में दिक्कत ना हो और रेलवे स्टेशन की लाइन कि दोनों साइड पुलिस का पहरा रहेगा

राष्ट्रपति कानपुर से सुबह 10:20 तक लखनऊ में पहुंच जाएंगे. एनएसजी कमांडो फायर ब्रिगेड बम निरोधक दस्ता सीआरपीएफ और 200 से अधिक जवानों को राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए लगाया जाएगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT