पीएम मोदी ने वाराणसी से गुजरात तक जाने वाली नई ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

प्रधानमंत्री मोदी ने भी दो नई ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई. इनमें गांधीनगर राजधानी-वाराणसी सुपरफास्ट एक्सप्रेस, गांधीनगर और वेरेठा के बीच मेमू के अलावा शामिल हैं.

  • 1169
  • 0

वाराणसी सुपरफास्ट सहित 2 नई ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई

प्रधानमंत्री मोदी ने भी दो नई ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई. इनमें गांधीनगर राजधानी-वाराणसी सुपरफास्ट एक्सप्रेस, गांधीनगर और वेरेठा के बीच मेमू के अलावा शामिल हैं. इसके साथ ही पीएम मोदी ने इलेक्ट्रिक इंजन को संचालित करने में सक्षम महेसाणा-वरेठा लाइन का भी उद्घाटन किया, जो एक बड़ी लाइन में परिवर्तित हो गई, साथ ही सुरेंद्रनगर-पिपावाव लाइन को विद्युत लाइन में परिवर्तित कर दिया.

नेचर पार्क और साइंस सिटी की सौगात

इनके अलावा पीएम मोदी ने नेचर पार्क, गुजरात साइंस सिटी, एक्वाटिक गैलरी और रोबोटिक्स गैलरी का भी उद्घाटन किया. उन्होंने सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें शेयर कर उनके बारे में जानकारी दी. इसे देश की सबसे बड़ी एक्वाटिक गैलरी कहा जाता है. पीएम मोदी ने बताया कि यह एशिया की टॉप एक्वाटिक गैलरी में से एक है.

अमित शाह के अलावा ये नेता भी रहे मौजूद

इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए. उनके अलावा गुजरात के सीएम विजय रूपाणी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय रेल राज्य मंत्री दर्शन जरदोश और कई अन्य मंत्री भी शामिल थे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT