पीएम मोदी देंगे आज गुजरात को सौगात, रेल परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात में रेलवे की कई अहम परियोजनाओं का उद्घाटन और राष्ट्र को समर्पित करेंगे

  • 1266
  • 0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात में रेलवे की कई अहम परियोजनाओं का उद्घाटन और राष्ट्र को समर्पित करेंगे. वह कार्यक्रम के दौरान गुजरात साइंस सिटी में एक्वेटिक्स एंड रोबोटिक्स गैलरी और नेचर पार्क का भी उद्घाटन करेंगे. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को गुजरात में कई रेल परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इन प्रमुख परियोजनाओं में नव-पुनर्विकसित गांधीनगर राजधानी रेलवे स्टेशन, नव-विद्युतीकृत सुरेंद्रनगर-पिपावाव खंड, और गेज परिवर्तित सह विद्युतीकृत महेसाणा-वरेथा लाइन शामिल हैं। पीएम मोदी दो नई ट्रेनों- गांधीनगर कैपिटल-वाराणसी सुपरफास्ट एक्सप्रेस और गांधीनगर कैपिटल और वरेथा के बीच मेनलाइन इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट (MEMU) सर्विस ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाएंगे,.

74 करोड़ रुपये की लागत से विद्युतीकरण कार्य के साथ-साथ 293 करोड़ रुपये की लागत से 55 किलोमीटर के महेसाणा-वरेथा गेज परिवर्तन को पूरा किया गया है. इसमें चार नव विकसित स्टेशन भवनों के साथ कुल दस स्टेशन हैं. विसनगर, वडनगर, खेरालू और वरेथा.


सुरेंद्रनगर-पीपावाव खंड का विद्युतीकरण कुल 289 करोड़ रुपये की लागत से पूरा किया गया है. यह परियोजना पालनपुर, अहमदाबाद और देश के अन्य हिस्सों से पीपावाव बंदरगाह तक बिना कर्षण के परिवर्तन के निर्बाध माल ढुलाई प्रदान करेगी। यह अहमदाबाद, वीरमगाम और सुरेंद्रनगर यार्ड में भी भीड़भाड़ को कम करेगा क्योंकि लोको परिवर्तन के लिए रोके जाने से बचा जा सकता है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT