किसानों का विरोध जारी, प्रदर्शन के कारण सिंघू, टिकरी, दिल्ली की अन्य प्रमुख सीमाएँ बंद

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि मोटर चालकों को बाहरी रिंग रोड, जीटीके रोड और एनएच -44 से बचने की सलाह दी जाती है।

  • 1142
  • 0

दिल्ली और इसके दो पड़ोसी राज्यों हरियाणा और उत्तर प्रदेश के बीच वाहनों की आवाजाही बाधित रहती है क्योंकि हरियाणा को दिल्ली से जोड़ने वाली छह सीमाएँ अभी भी पूरी तरह से बंद हैं, जबकि राष्ट्रीय राजधानी को यूपी से जोड़ने वाली दो प्रमुख सीमाएँ चालू किसानों के विरोध के कारण आंशिक रूप से बंद हैं। बुधवार को अपने 49 वें दिन में प्रवेश किया। दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी किसान शाम पांच बजे नए कृषि कानूनों की प्रतियां जलाएंगे. बताया जा रहा है कि सिर्फ सिंघु बॉर्डर ही नहीं अन्य स्थानों पर नए कृषि कानूनों की प्रतियां जलाने का किसानों ने ऐलान किया है।  

यातायात अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली को हरियाणा से जोड़ने वाले सिंघू, टिकरी, औचंदी, पियू मनियारी, सबोली और मंगेश बॉर्डर सभी तरह के वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हैं।

“हरियाणा और दिल्ली के बीच यात्रा करने वाले मोटर चालकों को सलाह दी जाती है कि वे बंद सीमाओं या यातायात व्यवधान से बचने के लिए लामपुर सफियाबाद, पल्ला और सिंघू स्कूल टोल टैक्स सीमाओं के माध्यम से वैकल्पिक मार्ग लें। मुकरबा और जीटीके रोड से ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि मोटर चालकों को बाहरी रिंग रोड, जीटीके रोड और एनएच -44 से बचने की सलाह दी जाती है।

दिल्ली और हरियाणा के बीच यात्रा करने के लिए अन्य उपलब्ध सीमाएँ झारोदा हैं, जहाँ केवल एक कैरिजवे चालू है, दौराला, कापसहेड़ा, बदुसराय, राजोखरी NH-8, बिजवासन / बजघेरा, पालिका विहार और डूंडाहेरा, आधिकारिक कहा।

जहां तक ​​उत्तर प्रदेश को दिल्ली से जोड़ने वाली दो सीमाओं गाजीपुर-गाजियाबाद और चिल्ला का संबंध है, वे केवल गाजियाबाद और नोएडा से दिल्ली में प्रवेश करने वाले यातायात के लिए बंद हैं। इन सीमाओं पर गाजियाबाद और नोएडा जाने वाले कैरिजवे खुले हैं।

“मोटर चालकों को आनंद विहार, अप्सरा, भोपरा और लोनी सीमाओं को गाजियाबाद की ओर से दिल्ली तक ले जाना चाहिए। इसी तरह, DND, कालिंदी कुंज, न्यू अशोक नगर, कोंडली, और दल्लूपुरा सीमाएँ नोएडा से दिल्ली आने वाले यातायात के लिए खुली हैं, “अधिकारी ने कहा।

LEAVE A REPLY

POST COMMENT