अमृतसर: बेदअबी के आरोप में कटी उंगली से होगी मारे गए युवक की पहचान

अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में बेअदबी के मामले में मृतक की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि उसके सिर पर काफी गहरी चोट लगी थी. वो चोट किसी लोह की चीज या फिर कड़े की वजह से हो सकती है.

  • 913
  • 0

अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में बेअदबी के आरोप में मारे गए व्यक्ति की उंगली से उसकी पहचान करने की कोशिश होगी. पोस्टमॉर्टम के वक्त उसके हाथ की एक उंगली काटकर रख ली गई है, जिसे जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा जाएगा. प्रसिद्द श्री हरिमंदिर साहिब यानी गोल्डन टैंपल में 18 दिसंबर के दिन पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब से बेअदबी की कोशिश करने वाले अज्ञात युवक को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला था. मृतक की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि उसके सिर पर काफी गहरी चोट लगी थी. वो चोट किसी लोह की चीज या फिर कड़े की वजह से हो सकती है.

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार मृतक के सिर में गहरी चोटों के निशान पाए गए हैं. साथ ही उसके शरीर पर ऐसा कोई हिस्सा नहीं बचा था, जहां पर चोट न लगी हो. रिपोर्ट में इस बात का ये खुलासा हुआ है कि मृतक के शरीर के कई हिस्सों की हड्डियां भी टूटी हुई थी. मृतक की छाती, पीठ, टांगों और बाजुओं पर चोटों के निशान मिले हैं.

मृतक की उंगली काटकर रखी गई सुरक्षित

दरअसल बुधवार के दिन सिविल अस्पताल में मृतक के शव का पोस्टमॉर्टम किया गया, जिसमे ये सारी बातें सामने आई है. इस दौरान मृतक के हाथ की एक उंगली को काटकर सुरक्षित रखा गया है. वो कटी उंगली जांच के लिए फिल्लौर स्थित फोरेंसिक लैब में भेजी जाएगी. ऐसा कहा जा रहा है कि उस कटी हुई उंगली के जरिए एक बार फिर मृतक  की पहचान करने की कोशिश की जाएगी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT