Punjab: कपूरथला में बेअदबी का मामला दर्ज, पीट-पीटकर युवक की हत्या

पंजाब के अमृतसर में बेअदबी के प्रयास में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या करने के कुछ घंटों बाद, स्थानीय लोगों ने कपूरथला जिले में एक अन्य युवक की पिटाई कर दी. जिसके बाद पुलिस उसे स्थिर हालत में अस्पताल ले गई.

  • 1237
  • 0

पंजाब के अमृतसर में बेअदबी के प्रयास में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या करने के कुछ घंटों बाद, स्थानीय लोगों ने कपूरथला जिले में एक अन्य युवक की पिटाई कर दी. जिसके बाद पुलिस उसे स्थिर हालत में अस्पताल ले गई. दावा किया जा रहा है कि इस युवक की मौत हो गई है लेकिन पुलिस की ओर से अभी इसकी पुष्टि नहीं की गई है.

ये भी पढ़ें:- बाराबंकी से आया तीन तलाक का मामला, गर्म पानी को लेकर हुआ था विवाद

अमृतसर में बेअदबी की घटना के बाद पंजाब में मॉब लिंचिंग की यह दूसरी घटना है. निजामपुर गांव के निवासियों ने रविवार तड़के एक युवक को गुरुद्वारे में निशान साहिब (सिख ध्वज) का अपमान करने का आरोप लगाते हुए एक गुरुद्वारे से पकड़ लिया था. गुरुद्वारे के केयरटेकर अमरजीत सिंह ने फेसबुक पर लाइव स्ट्रीम किए गए एक वीडियो में कहा कि जब वह सुबह 4 बजे नितनेम के लिए निकले तो उन्होंने देखा कि युवक निशान साहिब का अपमान कर रहा है.

ये भी पढ़ें:- केंद्र सरकार ने दी ग्रामीण महिलाओं को बड़ी राहत, बिना परेशानी के पा सकती है 5000 रुपये

क्या है अमृतसर का मामला?

 शनिवार शाम अमृतसर में स्वर्ण मंदिर में तोड़फोड़ की कोशिश कर रहे एक युवक की गुस्साई भीड़ ने पिटाई कर दी, जिसके बाद उसकी मौत हो गई. यह घटना उस समय हुई जब वह व्यक्ति पवित्र स्थल पर एक सोने की ग्रिल पर चढ़ गया, एक कृपाण उठाया और उस स्थान पर पहुंचा जहां सिख धर्मग्रंथ पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ कर रहे थे. उस व्यक्ति को शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) टास्क फोर्स के सदस्यों ने पकड़ लिया था. जब उन्हें एसजीपीसी कार्यालय ले जाया जा रहा था, तो गुस्साई भीड़ ने उन्हें बुरी तरह पीटा, जिसके बाद उनकी मौत हो गई.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT