Punjab: CM चन्नी के भतीजे हनी ED की गिरफ्त में, घर से बरामद हुआ इतना कैश

चुनाव के महासंग्राम के बीच सीएम चरणजीत सिंह चन्नी की मुश्किलें बढ़ती हुई नज़र आ रही हैं. चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है.

  • 862
  • 0

चुनाव के महासंग्राम के बीच सीएम चरणजीत सिंह चन्नी की मुश्किलें बढ़ती हुई नज़र आ रही हैं. चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. बता दें भूपिंदर सिंह हनी को अवैध बालू खनन केस से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया है. जालंधर से हुई इस गिरफ्तारी से पहले  ईडी ने भूपिंदर सिंह से करीब 8 घंटे लगातार पूछताछ की.

करीब दो हफ्ते पहले चन्नी के भतीजा भूपिंदर सिंह के घर पर ईडी ने छापेमारी भी की थी. साथ ही भूपिंदर सिंह चन्नी के दो सहयोगियों के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई थी. बता दें तीनों के घर से कैश की बरामदी हुई थी. छापेमारी में हनी के घर  से करीब 7.9 करोड़ रूपये कैश बरामद हुआ था वहीं हनी के सहयोगी संदीप कुमार के ठिकाने से 2 करोड़ रूपये मिले थे.

फर्जी कंपनियां बनाकर की मनी लॉन्ड्रिंग 

भूपिंदर सिंह हनी और उनके सहयोगियों पर आरोप है कि फर्जी कंपनियां बनाकर मनी लॉन्ड्रिंग की गई और साथ ही उन पर बालू के अवैध खनन करने का भी आरोप है. ईडी ने खुलासा किया कि भूपिंदर सिंह हनी, कुदरतदीप सिंह और संदीप कुमार प्रोवाइडर्स ओवरसीज सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक थे. इस कंपनी को साल 2018 में बनाया गया था. 

सीएम चन्नी का बयान

भतीजे के घर हुई छापेमारी के बाद से बीजेपी, सीएम अमरिंदर समेत अन्य दल सीएम चन्नी को निशाना बना रहे हैं. हनी के घर हुई छापेमारी के दौरान सीएम चन्नी का भी बयान सामने आया था. उन्होंने इस छापेमारी को राजनीति से प्रेरित छापेमारी बताया था, जिसमें उनको भी फंसाने की कोशिश का दावा किया गया था. 

बता दें पंजाब में इसी महीने विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है. 20 फरवरी को मतदान है और 10 मार्च को नतीजे आने हैं. इस गिरफ्तारी पर आगे भी राजनीति होना तय माना जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- Maharashtra के पुणे में लोहे की छत गिरने से 5 की मौत, कई घायल

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT