पंजाब के कबाड़ी ने खरीदे 6 Airforce के हेलीकॉप्टर, देखने वालों की लगी लंबी कतार

मनसा के मिट्टू कबाड़ी के बेटे डिंपल अरोड़ा ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के सरसावा एयरबेस स्टेशन से 72 लाख रुपये में वायु सेना के छह रद्दी हेलीकॉप्टर खरीदे हैं.

  • 2823
  • 0

मनसा के मिट्टू कबाड़ी के बेटे डिंपल अरोड़ा ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के सरसावा एयरबेस स्टेशन से 72 लाख रुपये में वायु सेना के छह रद्दी हेलीकॉप्टर खरीदे हैं. इनमें से तीन एक साथ पहले ही बिक चुके हैं. सोमवार की शाम जब वह अन्य तीनों को मनसा लेकर आए तो वहां दर्शकों की भीड़ लग गई. लोग याद के लिए सेल्फी भी ले रहे हैं.

डिंपल का कहना है कि उनके पिता मिट्टू ने साल 1988 में कबाड़ का कारोबार शुरू किया था. अब खरीद इतनी हो गई है कि उन्होंने करीब 6 एकड़ जमीन पर कबाड़ रख दिया है. वह अब न केवल मनसा पंजाब में बल्कि देश के अन्य हिस्सों से भी कबाड़ खरीदने का काम करता है. डिंपल ने बताया कि करीब तीन महीने पहले जब वह ऑनलाइन स्क्रैप की खरीदारी कर रही थीं तो उन्होंने एयरफोर्स की नीलामी देखी. इसमें छह हेलीकॉप्टरों की नीलामी होनी थी.

उन्होंने इन हेलीकॉप्टरों को 72 लाख में ऑनलाइन खरीदा था. एक हेलीकॉप्टर की कीमत 12 लाख रुपए थी। खरीद के तुरंत बाद, तीन हेलीकॉप्टर बेचे गए. लॉकडाउन के चलते बाकी के तीन हेलीकॉप्टरों को लाने में देरी हुई. वह तीनों हेलीकॉप्टरों को ट्रॉली से सोमवार शाम मानसा ले आए. सरसावा से मनसा लाने के लिए 75 हजार रुपये प्रति हेलीकॉप्टर का किराया देना पड़ता था. यह हेलीकॉप्टर जैसे ही मानसा पहुंचा, बड़ी संख्या में दर्शक पहुंचे. लोग हेलिकॉप्टर के पास बच्चों को खड़ा कर फोटो और सेल्फी ले रहे हैं.

लुधियाना और चंडीगढ़ के लोगों ने सजावट के लिए खरीदे कबाड़ हेलीकॉप्टर

मानसा के रास्ते में टोल प्लाजा से गुजरते समय हेलीकॉप्टर के ऊपरी पंखों को हटाना पड़ा। इस दौरान सड़क पर देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. डिंपल अरोड़ा ने बताया कि बेचे गए तीन हेलीकॉप्टरों में से एक को लुधियाना रोड स्थित एक रिसॉर्ट के लोगों ने खरीदा है. जबकि एक को चंडीगढ़ निवासी ने मॉडल के तौर पर सजाने के लिए खरीदा है. मुंबई में एक फिल्म निर्माता द्वारा एक हेलीकॉप्टर खरीदा जाता है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT