केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया की चिट्ठी पर राहुल गांधी ने बोला हमला

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने राहुल गांधी से भारत जोड़ो यात्रा बंद करने की मांग की थी. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा था कि भारत जोड़ो यात्रा में कोविड के प्रोटोकॉल का पालन किया जाए.

  • 262
  • 0

दुनिया भर में एक बार फिर से कोरोना वायरस ने तबाही मचानी शुरु कर दी है. कोरोना के तेजी से बढ़ते मामले को देखते हुए केंद्रीय  स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को स्थगित करने करने के लिए राहुल गांधी और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को एक चिट्ठी लिखी थी. मंडाविया ने चिट्ठी में लिखा था कि, भारत जोड़ो यात्रा में कोविड के गाइडलाइंस का सख्ती से पालन किया जाए, अगर यात्रा के द्वारा के दौरान कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन संभव न हो तो देश हित को देखते हुए भारत जोड़ो यात्रा को स्थगित किया जाए. इसको लेकर अब राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने कहा है कि इन्होंने अब नया आइडिया निकाला है. मुझे लेटर लिखा है. यात्रा बंद करो क्योंकि कोविड आ रहा है. 

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि अब भारत जोड़ो यात्रा को रोकने के लिए बहाने बन रहे हैं. मास्क पहनो, यात्रा बंद करो, कोविड फैल रहा है. हिंदुस्तान की शक्ति से, सच्चाई से, ये लोग डर गए हैं. ये सच्चाई है. राहुल गांधी ने कहा कि  यात्रा में हम 100 दिन से ज्यादा चले हैं, जिसमें हिंदू-मुस्लिम-सिख-ईसाई हर जात के लोग शामिल हुए.  

मनसुख मंडाविया ने लिखी चिट्ठी 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने राहुल गांधी से भारत जोड़ो यात्रा बंद करने की मांग की थी. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा था कि भारत जोड़ो यात्रा में कोविड के प्रोटोकॉल का पालन किया जाए. अगर पोटोकॉल का पालन संभव न हो तो यात्रा को देशहित में स्थगित की जाए. 

यात्रा में कोविड का सख्ती से हो पालन 

मनसुख मंडाविया ने राहुल गांधी से कहा था कि 'भारत जोड़ो यात्रा' में कोविड गाइड लाइंस का सख्ती से पालन कराया, मास्क और सेनिटाइजर का उपयोग कराया जाए. सिर्फ कोविड के प्रति वैक्सीनेटिड लोग ही इस यात्रा में हिस्सा लें, यह सुनिश्चित किया जाए. यात्रा में जुड़ने के पूर्व एवं पश्चात यात्रियों को आइसोलेट किया जाए.' मंडाविया ने आगे लिखा, अगर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना संभव नहीं है. तो पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए, कोरोना महामारी से देश को बचाने के लिए, भारत जोड़ो यात्रा को देशहित में स्थगित किए जाने का अनुरोध है.  

गहलोत ने बोला सरकार पर हमला

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा 21 दिसंबर की सुबह पूरी हो गई. यहां पर उमड़ी भारी भीड़ से भाजपा और मोदी सरकार इतनी घबरा गई है, कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री 20 दिसंबर को राहुल गांधी को राजस्थान में कोविड प्रोटोकॉल की पालना करने हेतु पत्र लिख रहे हैं.  

कांग्रेस सांसद ने भी बोला हमला

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से मोदी सरकार बौखलाए हुई है. आम लोगों का ध्यान भटकाने के लिए भाजपा तरह-तरह के सवाल उठा रही है. उन्होंने पूछा कि क्या गुजरात चुनाव में PM मोदी मास्क लगाकर, सारे प्रोटोकॉल मानते हुए घर-घर गए थे?   

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT
©2023 Instafeed