राहुल गांधी लोकसभा सदस्य के रुप में अयोग्य घोषित, विपक्ष ने निकाला मार्च

दिल्ली पुलिस ने अडानी समूह के मामले में जेपीसी जांच की मांग को लेकर विजय चौक पर प्रदर्शन कर रहे विपक्षी सांसदों को हिरासत में लिया. सांसदों को एक बस में भर में ले जाया गया है.

  • 426
  • 0

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सूरत की जिला अदालत ने मानहानि मामले में 2 साल की सजा सुनाई है. कांग्रेस इसे बड़ा मुद्दा बनाने की कोशिश में है. कांग्रेस की अगुआई में 14 विपक्षी दल विजय चौक तक पैदल मार्च निकाला जा रहा है. कांग्रेस ने राष्ट्रपति से मिलने के लिए समय मांगा है. विजय चौक पर धारा 144 लगा दिया गया है. यहां किसी भी आंदोलन की अनुमति नहीं है. अडानी समूह के मामले में विपक्षी सांसद जेपीसी जांच की मांग कर रहे हैं.

लोकसभा के सदस्य के रूप में अयोग्य राहुल 

इस बीच बड़ी खबर सामने आ रही है कि, कांग्रेस पार्टी के राहुल गांधी को उनकी मोदी सरनेम टिप्पणी पर आपराधिक मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने की तारीख से लोकसभा के सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया है.

विपक्षी नेताओं ने खरगे से की थी मुलाकात 

काग्रेस सांसद राहुल गांधी आज सुबह लोकसभा पहुंचे. हंगामा उस वक्त हो गया जब राहुल गांधी बोलने की इजाजत देने की मांग को लेकर सदन के वेल में पहुंच गए. सदन में हंगामे के बाद स्थगित कर दिया गया. विपक्षी नेताओं ने आज सुबह संसद में  कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की है.  

खरगे ने केंद्र पर साधा निशाना

मार्च के दौरान राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, जनता का पैसा निकालकर ऋण दिया गया. उनका(अडानी समूह) की संपत्ति की कोई जानकारी नहीं ली गई। आज LIC कमजोर हो रहा है, बैंक कमजोर हो रहे हैं. इस पर हम  JPC चाहते हैं, लेकिन सरकार सुनना नहीं चाहती. 

राहुल गांधी को सदन में बोलने नहीं दिया जाता

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि राहुल गांधी सच बोल रहे हैं, उन्होंने संसद में अडानी से संबंधित मुद्दा रखा. क्या ये ग़लत है? आज राहुल गांधी को बोलने नहीं दिया जा रहा. इसका मतलब क्या है?...लोकतंत्र को ख़त्म करने का काम किया जा रहा है. ऐसे ही चलता रहा तो इस देश में एक दिन तानाशाही आ जाएगी.

 सांसदों को पुलिस ने हिरासत में लिया

दिल्ली पुलिस ने अडानी समूह के मामले में जेपीसी जांच की मांग को लेकर विजय चौक पर प्रदर्शन कर रहे विपक्षी सांसदों को हिरासत में लिया. सांसदों को एक बस में भर में ले जाया गया है. 

राहुल गांधी को 2 साल की सजा

राहुल गांधी को गुरुवार को सूरत की कोर्ट ने 2 साल जेल की सजा सुनाई है. सजा मानहानि के केस में सुनाई गई है। 2019 में राहुल गांधी ने कर्नाटक की रैली में कहा था कि सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों होता है. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT