लोकसभा में बरसे राहुल गांधी, निशाने पर मोदी सरकार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस शुरू की. इस दौरान उनके निशाने पर मोदी सरकार थी. जानिए बहस के दौरान राहुल गांधी ने क्या कहा.

  • 963
  • 0

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस शुरू की. इस दौरान उनके निशाने पर मोदी सरकार थी. राहुल गांधी ने कहा कि राष्ट्रपति का अभिभाषण सच्चाई से कोसों दूर था और इसमें बेरोजगारी का कोई जिक्र नहीं था. उन्होंने कहा कि 2021 में 3 करोड़ युवाओं की नौकरी चली गई और आज भारत में 50 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है.

केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'दो हिंदुस्तान बन रहे हैं, एक अमीरों का हिंदुस्तान और दूसरा गरीबों का हिंदुस्तान, इन दोनों हिंदुओं के बीच की खाई बढ़ती जा रही है. गरीब भारत के पास आज रोजगार नहीं है. राष्ट्रपति के अभिभाषण में बेरोजगारी के बारे में एक शब्द भी नहीं था.


राहुल गांधी ने बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को घेरा और कहा कि 2021 में 30 मिलियन युवाओं ने रोजगार खो दिया, आज भारत में 50 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है. आपने मेक इन इंडिया, स्टार्टअप इंडिया की बात की लेकिन हमारे युवाओं को वह रोजगार नहीं मिला जो उन्हें मिलना चाहिए था और जो था वह गायब हो गया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT