राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना, वैक्सीन की कमी को लेकर किया ट्वीट

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वैक्सीन की कमी को लेकर सरकार पर निशाना साधा है.

  • 1381
  • 0

इन दिनों देश के कई राज्यों में कोरोना वैक्सीन की कमी है. वैक्सीन की कमी के चलते राज्य सरकारों को कई बार कुछ वैक्सीन सेंटर बंद करने पड़े हैं. इसके अलावा कई जगहों पर वैक्सीन के लिए लोगों की लंबी कतारें देखी जा रही हैं. इसलिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वैक्सीन की कमी को लेकर सरकार पर निशाना साधा है. पीएम मोदी का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि अगर देश के मन को वैक्सीन के बारे में समझा जाता तो स्थिति ऐसी नहीं होती.

राहुल गांधी ने भी 45 सेकेंड का एक वीडियो ट्वीट किया है. इसमें उन्होंने अलग-अलग खबरों की क्लिपिंग दिखाई है जहां देश में वैक्सीन की कमी है. राहुल ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा, 'अगर देश ने देश के मन की बात नहीं समझी होती तो टीकाकरण की स्थिति ऐसी नहीं होती.'


आपको बता दें कि राहुल गांधी वैक्सीन की कमी को लेकर लगातार केंद्र सरकार को घेर रहे हैं. शनिवार को, उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने टीकाकरण पूरा करने के लिए कोई समय सीमा निर्धारित नहीं की है और यह 'रीढ़ की हड्डी' नहीं होने का एक उदाहरण है. उन्होंने ट्वीट किया, 'यह लोगों के जीवन का सवाल है और सरकार किसी समय सीमा को स्वीकार नहीं करती है. यह रीढ़ की हड्डी न होने का उदाहरण है.

इस हफ्ते राहुल ने कहा था कि केंद्र सरकार के 'गलत फैसलों' की वजह से कोरोना की दूसरी लहर के दौरान करीब 50 लाख भारतीयों की मौत हुई. गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल पर 'सेंटर फॉर ग्लोबल डेवलपमेंट' द्वारा एक नया अध्ययन साझा किया. जिसमें महामारी की शुरुआत से लेकर जून 2021 तक तीन अलग-अलग डेटा स्रोतों से मृत्यु दर का अनुमान लगाया गया था. कांग्रेस नेता ने इस खबर का हवाला दिया कि सरकार ने संसद को बताया कि टीकाकरण अभियान को पूरा करने की कोई समय सीमा नहीं है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT