NIA की 60 से ज्यादा जगह पर रेड (Raid)

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने दिल्ली-NCR,हरियाणा ,पंजाब, राजस्थान और पश्चिमी यूपी में 60 से जगहों पर छापेमारी की है. यह छापेमारी कथित गैंगस्टरों के मादक पदार्थ-आतंकवाद से जुड़े एक मामले में सोमवार की गई हैं.

  • 545
  • 0

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने दिल्ली-NCR, हरियाणा ,पंजाब, राजस्थान और पश्चिमी यूपी में 60 से जगहों पर छापेमारी की है. यह छापेमारी कथित गैंगस्टरों के मादक पदार्थ-आतंकवाद से जुड़े एक मामले में सोमवार को की गई. अधिकारीयों ने बताया कि इनमें से कुछ गैंगेस्टर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल हैं. अधिकारीयों के मुताबिक गोल्डी बरार और जग्गू भगवानपुरिया के आवास समेत उत्तर प्रदेश औऱ हरियाणा में छापे मारे जा रहे हैं. गोल्डी बरार और जग्गू भगवानपुरिया सिद्धू मुसेवाला केस में आरोपी हैं.

 एनआईए(NIA) ने पंजाब से मादक पदार्थ की तस्करी में पंजाब गिरोह की कथित संलिप्तता तथा उस धन को आतंकवाद संबन्धित गतिविधियों में इस्तेमाल करने से संबंधित एक मामले की जांच कर रही है. अधिकारीयों ने कहा की मजीठा रोड़, यमुना नगर, गुरदासपुर, मुक्तसर और गुरुग्राम के अलावा अन्य जगहों पर छापे मरे गए. बता दें कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में अभी तक 23 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. मूसेवाला केस की जांच पंजाब पुलिस कर रही है. गायक मूसेवाला की पंजाब के मानसा में 29 मई की शाम गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. इस हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य गोल्डी बरार ने ली थी. पंजाब के डीजीपी ने खुलासा करते हुए कहा कि, इस मर्डर मामले शामिल गैंगस्टर्स का आईएसआई के साथ कनेक्शन था. वहीं, इसके बाद एनआईए ने एक्शन लेते हुए गैंगस्टर्स के ठिकानों पर छापेमारी की है. 



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT