दिल्ली-एनसीआर में लगातार दूसरे दिन बारिश, टूटा 22 साल का रिकॉर्ड

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर सहित उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में जनवरी के महीने में मानसून जैसी बारिश देखने को मिल रही है. दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में आज (रविवार) लगातार दूसरे दिन भी बारिश जारी है.

  • 841
  • 0

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर सहित उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में जनवरी के महीने में मानसून जैसी बारिश देखने को मिल रही है. दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में आज (रविवार) लगातार दूसरे दिन भी बारिश जारी है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों में ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है.

ये भी पढ़ें:- दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू शुरू, जानें क्या खुला है और क्या है बंद

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, उत्तरी दिल्ली, दक्षिण-पूर्वी दिल्ली, नई दिल्ली, लोदी रोड, पूर्वी-दिल्ली, यमुनानगर, करनाल, कुरुक्षेत्र, पानीपत, गोहाना, गनौर, सोनीपत और आसपास के इलाकों में चंद घंटों में हल्की बारिश . यानी बूंदाबांदी के साथ मध्यम तीव्रता की बारिश होगी. आईएमडी ने उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिम मध्य प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश में 10 जनवरी तक हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की भविष्यवाणी की है.


दिल्ली में जनवरी में एक दिन में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है

दिल्ली में 22 साल बाद जनवरी में एक दिन में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, सफदरजंग वेधशाला ने शनिवार सुबह 8.30 बजे तक 41 मिमी बारिश दर्ज की, जो कि जनवरी के महीने में पिछले 22 वर्षों में सबसे अधिक है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT