बारिश से कई राज्यों में मंडराया खतरा, जानिए किन राज्यों को हो रही है परेशानी

मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हिमाचल और बिहार में पिछले 48 घंटों से भारी बारिश हो रही है. राजस्थान में 200 और मध्य प्रदेश में करीब 50 छोटे-बड़े बांध ओवरफ्लो हो गए है.

  • 542
  • 0

मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हिमाचल और बिहार में पिछले 48 घंटों से भारी बारिश हो रही है. राजस्थान में 200 और मध्य प्रदेश में करीब 50 छोटे-बड़े बांध ओवरफ्लो हो गए है. उत्तर प्रदेश में गंगा खतरे के निशान से ऊपर बह रही है और बिहार में यह खतरे के निशान के करीब है. हिमाचल प्रदेश में अचानक आई बाढ़ और भूस्खलन की 36 घटनाओं में 22 लोगों की जान चली गई है.

बारिश के कारण मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बीच सड़क संपर्क टूट गया है. इधर, राजस्थान के टोंक, बूंदी, कोटा शहरों में सड़कों पर कई फीट पानी भर गया है. इन सभी राज्यों में मंगलवार को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. यानी अगले 48 घंटे तक बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं हैं.

राजधानी जयपुर की बात करें तो सीजन की बारिश का कोटा पूरा हो चुका है. यहां सीजन में 19.78 इंच बारिश होती है, जबकि 19.79 इंच बारिश हो चुकी है. छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. गौरेला-पेंड्रा-मरवाही से करीब 15 किमी आगे मध्य प्रदेश के अनूपपुर में भारी बारिश के कारण भूस्खलन से सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है. इससे 15 से 20 ट्रक फंस गए है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT