दिल्ली और एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक अभी भी कई राज्यों में बारिश की संभावना है.

  • 1728
  • 0

दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है. आसमान में सुबह से ही घने बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक अभी भी कई राज्यों में बारिश की संभावना है. इतना ही नहीं देश के कई राज्यों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है, साथ ही बारिश से कई जगहों पर जलजमाव की स्थिति बन गई है. मौसम विभाग के मुताबिक अभी भी कई राज्यों में बारिश की संभावना है.

दिल्ली मौसम का हाल 

भारतीय मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में पूरे सितंबर महीने में मॉनसून की बारिश की भविष्यवाणी की गई है, कहा जा रहा है कि इस दौरान कभी हल्की तो कभी मध्यम स्तर की बारिश जारी रहेगी, वहीं 16 सितंबर को बात करें. इसलिए आज दिल्ली और एनसीआर में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है, मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में बारिश को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, साथ ही तेज हवाएं भी चलने की बात कही जा रही है.

ऑरेंज अलर्ट किया गया जारी

आईएमडी ने गुरुवार को शहर में मध्यम बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, कहीं-कहीं भारी बारिश भी हो सकती है. ऑरेंज अलर्ट बेहद खराब मौसम के लिए चेतावनी के रूप में जारी किया जाता है, जिससे सड़कों पर पानी भर जाने, नालियां जाम होने और बिजली आपूर्ति बाधित होने की संभावना है. इस सीजन में 1,146.4 मिमी बारिश हुई है जो 46 साल में सबसे ज्यादा है और पिछले साल की बारिश से लगभग दोगुनी है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT