राजस्थान में निकली 8वीं पास के लिए सरकारी नौकरी, 15 दिसंबर तक करें अप्लाई

राजस्थान के होम गार्ड विभाग की तरफ से कई पदों पर वैकेंसी जारी है, जिसके लिए 8वीं पास उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

  • 780
  • 0

राजस्थान के होम गार्ड विभाग की ओर से उनकी ऑफिशियल वेबसाइट home.rajasthan.gov.in पर कांस्टेबल, कांस्टेबल (ड्राइवर), कांस्टेबल (ड्रम मैन), कांस्टेबल (बिगुलर) के खाली पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. ऑनलाइन आवेदन इसके लिए 24 नवंबर से शुरू होने वाले हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 दिसंबर 2021 है. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को sso.rajasthan.gov.in पर एसएसओ आईडी बनानी होगी.

पदों के नाम और संख्या- 

- टीएसपी क्षेत्र के लिए कांस्टेबल के 101 पद

- कांस्टेबल (बिगुलर) के 02 पद

- कांस्टेबल (ड्रम मैन) के 02 पद

- कांस्टेबल (चालक) के 18 पद 

8वीं पास कर सकते हैं आवेदन

कांस्टेबल के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 8वीं पास होना चाहिए. कांस्टेबल (चालक) के पद पर आवेदन करन के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त  संस्थान से 8वीं पास और भारी या फिर हल्के वाहन चालने का लाइसेंस और 3 का अनुभव होना चाहिए.

कांस्टेबल के पद पर इस तरह से होगा चयन

कांस्टेबल के इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, मेरिट लिस्ट, मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद ही होने वाला है.  योग्य उम्मीदवार 24 नवंबर 2021 से 15 दिसंबर 2021 तक आधिकारिक वेबसाइट sso.rajasthan.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं. 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT