Rajasthan: स्कूल में पेयजल का मटका छूने पर अध्यापक ने दलित बच्चे को पीटा

एक तरफ देश आजादी का अमृत पर्व मना रहा है तो दूसरी तरफ कुछ ऐसी खबरें सामने आ रही हैं जो चौकाने वाली और परेशान करने वाली हैं. ऐसा ही एक मामला राजस्थान के जालोर जिले से सामने आया है जहां एक स्कूल टीचर शैतान बन गया है.

  • 729
  • 0

एक तरफ देश आजादी का अमृत पर्व मना रहा है तो दूसरी तरफ कुछ ऐसी खबरें सामने आ रही हैं जो चौकाने वाली और परेशान करने वाली हैं. ऐसा ही एक मामला राजस्थान के जालोर जिले से सामने आया है जहां एक स्कूल टीचर शैतान बन गया है. जब दलित छात्र को प्यास लगी तो उसने पानी के बर्तन को छुआ, जिससे शिक्षक भड़क गया और उसने 9 वर्षीय छात्र की इतनी पिटाई की कि उसके कान की नस भी फट गई। छात्र को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई.

धाराओं के तहत मामला दर्ज

पुलिस ने 40 वर्षीय शिक्षक चैल सिंह को गिरफ्तार कर हत्या और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. सुराणा गांव के एक निजी स्कूल की छात्रा इंद्रा मेघवाल की 20 जुलाई को पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी और शनिवार को अहमदाबाद के एक अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी. राज्य के शिक्षा विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है और राजस्थान एससी आयोग के अध्यक्ष खिलाड़ी लाल बैरवा ने त्वरित जांच के आदेश दिए हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT