अरुणाचल प्रदेश में सियोम पुल का उद्घाटन करने पहुंचे राजनाथ सिंह, चीन को दिया कड़ा संदेश

रक्षा मंत्री राज नाथ सिंह अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में सियोम पुल का उद्घाटन करने पहुंचे थे. उन्होंने सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) की 27 परियोजनाओं का वर्चुअल उद्घाटन भी किया.

  • 460
  • 0

अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारत और चीन के सैनिकों की झड़प के बाद रक्षा मंत्री  राजनाथ सिंह पहली बार अरुणाचल प्रदेश पहुंचे हैं. सियांग में राजनाथ सिंह ने चीन को कड़ा संदेश दिया. राजनाथ ने कहा कि भारत किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार है. बता दें कि राजनाथ सिंह सियांग जिले में सियोम पुल का उद्घाटन करने पहुंचे थे. उन्होंने सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) की 27 परियोजनाओं का वर्चुअल उद्घाटन भी किया. इस दौरान राजनाथ ने कहा कि राष्ट्रों की बदलती प्राथमिकताओं और हितों के इस युग में किसी भी राष्ट्र के लिए स्वयं को सशक्त बनाए रखना आवश्यक है. भारत हमेशा युद्ध के खिलाफ रहा है. हमारे सशस्त्र बल किसी भी तरह की स्थिति का सामना करने के लिए हमेशा तैयार हैं.

सेना के साथ चल रहा बीआरओ

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि बीआरओ हमारी सेना के साथ चल रहा है. मैं BRO और 'Bro' यानी भाई के इस्तेमाल पर कंफ्यूज होता था, लेकिन वे जो काम कर रहे हैं, उसे देखने के बाद वे वास्तव में हमारे सशस्त्र बलों और लोगों के भाई हैं.

रक्षा मंत्री ने BRO की सरहाना की

रक्षा मंत्री ने कहा कि हाल में BRO ने जिस भावना और गति के साथ विकास कार्यों को अंजाम दिया है वह सराहनीय है. अधिक से अधिक सीमावर्ती क्षेत्रों को जोड़ने की योजना सरकार की प्राथमिकता में है, ताकि वहां रहने वाले लोगों के विकास के साथ-साथ, उनमें व्यवस्था के प्रति विश्वास की भावना विकसित हो सके.

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि आज सीमा सड़क संगठन द्वारा देश के सीमावर्ती इलाकों में निर्मित 28 मूलढ़ांचा परियोजनाएं को राष्ट्र को समर्पित करते हुए मुझे बड़ी खुशी और गौरव का अनुभव हो रहा है. साथ ही BRO@2047 विजन दस्तावेज जारी करना भी मेरे लिए खुशी की बात है.

पर्वतीय क्षेत्र में BRO महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत की जनता को आवागमन की सुख-सुविधाएं कैसे अधिक से अधिक मिल सकें, इस दृष्टि से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नतृत्व में  हमारी सरकार काम कर रही है. पर्वतीय इलाके में BRO बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT