राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पहुंचे कानपुर, सीएम योगी संग आनंदीबेन पटेल ने किया स्वागत

रामनाथ कोविंद की कानपुर में तीन दिवसीय राजकीय यात्रा है.

  • 1086
  • 0

रामनाथ कोविंद की कानपुर में तीन दिवसीय राजकीय यात्रा है. राष्ट्रपति प्रेसिडेंशियल ट्रेन से इस यात्रा को करेंगे. आज वो कानपुर पहुंच चुके हैं. कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर उनका भव्य स्वागत करने के लिए उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद थे.

राष्ट्रपति अपने जन्मस्थान के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. वह दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से स्पेशल ट्रेन में सवार हुए. कानपुर सेंट्रल स्टेशन के रास्ते में ट्रेन ने कानपुर देहात के झिंझक और रूरा में दो स्टॉप-ओवर बनाए. दौरे के दौरान, कोविंद कानपुर देहात जिले के परौंख गांव में अपने जन्मस्थान का दौरा करेंगे, कानपुर आयुक्तालय द्वारा जारी एक प्रेस जरिए के कहा गया है.

एक बयान में कहा गया है कि रामनाथ कोविंद रविवार को परौंख गांव में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 15 साल के अंतराल के बाद है कि एक मौजूदा राष्ट्रपति ट्रेन से यात्रा कर रहा है. आखिरी बार किसी राष्ट्रपति ने 2006 में ट्रेन से यात्रा की थी. 

राम नाथ कोविंद को विदा करने के लिए रेल मंत्री गोयल रेलवे स्टेशन पर मौजूद थे. वही आपको बता दूं 29 जून को राष्ट्रपति विशेष विमान से दिल्ली वापस लौटेंगे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT